• Sun. May 19th, 2024

वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला का निधन

इंदौर
 मध्यप्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला (bjp leader vishnu prasad shukla) का गुरुवार शाम को निधन हो गया। उनके निधन से पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। बड़े भैया नाम से मशहूर विष्णु प्रसाद शुक्ला इंदौर से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला के पिता थे। उनके निधन का समाचार सुनते ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया है।

मध्यप्रदेश भाजपा के कद्दावर नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला का गुरुवार शाम को निधन हो गया। इंदौर के बाणगंगा स्थित उनके निवास पर उन्होंने अंतिम सांस ली। 85 वर्षीय विष्णु शुक्ला को लोग विष्णु बडे़ के नाम से भी जानते हैं। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला अपने पिता के निधन का समाचार मिलते ही इंदौर रवाना हो गए हैं। वे भोपाल में आयोजित कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होने आए थे।

विष्णु प्रसाद शुक्ला का जन्म 1937 में हुआ था। 80 के दशक में भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें दो बार इंदौर से भाजपा का टिकट दिया था, लेकिन वे चुनाव हार गए। एक बार कांग्रेस नेता सुरेश सेठ से भी चुनाव हारे थे। जब भाजपा ने उन्हें इंदौर के मिल क्षेत्र से टिकट दिया था।

अंतिम संस्कार कल

भाजपा नेता विष्णु प्रसाद शुक्ला का अंतिम संस्कार शुक्रवार को किया जाएगा। शुक्ला के संजय शुक्ला के अलावा दूसरे पुत्र राजेंद्र शुक्ला भी हैं। संजय शुक्ला के पीए सुनील अग्रवाल के मुताबिक विष्णु शुक्ला की देह शुक्रवार सुबह उनके निवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखी जाएगी। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर शुक्ला को श्रद्धांजलि दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *