• Sun. May 19th, 2024

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव का चौथा दिन : टूटा रिकॉर्ड

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग गुरुवार को नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 40, 71, 77 एवं 78 में आयोजित देश के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में नरेला विधानसभा की हज़ारों बहनों से रक्षा-सूत्र बंधवाने पहुंचे। महोत्सव के चौथे दिन भी नरेला विधानसभा की हज़ारों बहनों में भारी उत्साह देखने को मिला।

हज़ारों बहनों के स्नेह से बंधा नरेला परिवार

मंत्री सारंग ने कहा कि वर्ष 2008 के बाद से नरेला विधानसभा में हर घर नर्मदा जल, सड़क, बिजली मूलभूत सुविधाओं सहित निरंतर हो रहे विभिन्न विकास कार्य नरेला को एक आदर्श विधानसभा के रूप में स्थापित करने में सफल हुए हैं। उन्होंने कहा कि नरेला क्षेत्र को उन्होंने कभी भी राजनैतिक नजरिये से नहीं देखा बल्कि हमेशा अपना परिवार माना है। प्रतिवर्ष हज़ारों बहनों से मिलने वाला स्नेह ही नरेला क्षेत्र को परिवार बनाता है।

बहन ने सुनाई मंत्री सारंग के विकास कार्यों पर आधारित कविता

सुभाष कॉलोनी में आयोजित रक्षाबंधन महोत्सव कार्यक्रम में मंत्री सारंग को राखी बांधने आयी अशोका गार्डन निवासी सुगरिमा भार्गव ने कविता सुनाई। अपनी कविता में उन्होंने मंत्री सारंग द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न सेवा प्रकल्प एवं विकास कार्यों को इंगित किया, जिस पर उपस्थित सभी ने ज़ोरदार तालियां बजाई।

मंत्री सारंग ने बहनों के बीच पहुँचकर बंधवाई राखी

शनिवार 27 अगस्त तक चलने वाले रक्षाबंधन महोत्सव के चौथे दिन भी अपार जन-समूह उमड़ पड़ा। समारोह में स्वयं कतारबद्ध होकर बहनों ने अपनी बारी का इंतजार किया और सारंग को राखी बांधी। बुजुर्ग बहनों ने भी रक्षा-सूत्र बांधकर मंत्री सारंग के सिर पर हाथ रखकर आशीष दिया। मंत्री सारंग ने सभी बहनों को उपहार स्वरूप पर्स एवं आरती संग्रह भेंट किया।

इस बार सवा लाख का आंकड़ा होगा पार

पिछले 10 वर्षों से नरेला विधानसभा में आयोजित हो रहे देश के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव में 4 दिनों में ही 94 हज़ार 900 बहनों ने मंत्री सारंग को राखी बांधी है। इस बार माना जा रहा है कि पिछली बार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए संभवत: सवा लाख बहने मंत्री सारंग को राखी बांधेंगी।

मंत्री सारंग ने बहनों के लिये गाया गीत

स्वागत अवसर पर भजन एवं देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गयी। वहीं हज़ारों की संख्या में पहुँची बहनों के लिये मंत्री सारंग ने भाई-बहन के अटूट रिश्ते पर आधारित गीत के साथ सभी का आभार व्यक्त किया। सभी बहनों ने स्मार्टफोन की फ़्लैश लाइट शुरू कर हवा में हाथ लहराते हुए उनका अभिवादन किया।

बहनों ने मंत्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग को भी बांधा रक्षा-सूत्र

रक्षाबंधन महोत्सव में आयी हज़ारों बहनों ने मंत्री सारंग की धर्मपत्नी श्रीमती रूमा सारंग को भी रक्षा-सूत्र बाँधा एवं उन्हें अपना स्नेहाशीष दिया।

बहनों ने पुष्पवर्षा कर किया मंत्री सारंग का स्वागत

समारोह में पहुँचने पर क्षेत्रवासियों विशेष कर बहनों ने मंत्री सारंग का पुष्पवर्षा एवं आतिशबाजी के साथ भव्य स्वागत किया। इस पर मंत्री सारंग ने हाथ जोड़कर सभी का अभिवादन स्वीकार किया। महापौर श्रीमती मालती राय भी इस मौके पर उपस्थित थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *