• Thu. Jun 13th, 2024

पाक टीम को एक ओर झटका गेंदबाज मोहम्मद वसीम भी हुए चोटिल

 दुबई
 
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की मुश्किलें हैं कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं. टीम इंडिया के खिलाफ मुकाबले से पहले दूसरा गेंदबाज भी चोटिल हो गया है. उसे अस्पताल ले जाने की नौबत आ गई.

दरअसल, लेफ्ट आर्म फास्ट बॉलर शाहीन शाह आफरीदी के बाद अब दूसरे तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर भी चोटिल हो गए हैं. शाहीन तो पहले ही एशिया कप से बाहर हो चुके हैं. मगर वसीम को स्क्वॉड में शामिल किया गया. वह प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए.

एमआरआई के लिए अस्पताल भेजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद वसीम जूनियर को आईसीसी एकेडमी में नेट प्रैक्टिस के दौरान पीठ में दर्द महसूस हुआ था. इसके बाद मैनेजमेंट ने इसे गंभीरता से लिया और वसीम को MRI के लिए तुरंत ही अस्पताल भेजा गया.

फिलहाल, उनकी चोट को लेकर अब तक कोई अपडेट नहीं आया है. माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ पहले मैच में वसीम का खेलना मुश्किल है. ऐसे में यह बाबर के लिए बड़ी परेशानी वाली बात रहेगी.

पीसीबी कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यदि वसीम चोटिल होते हैं और मामला थोड़ा गंभीर होता है, तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा, क्योंकि आगे टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है. ऐसे में वसीम के सामने एशिया कप से बाहर होने की नौबत आ सकती है. यह पाकिस्तान टीम को भी एक बड़ा झटका होगा.

एशिया कप के ठीक बाद पाकिस्तान टीम को अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैच की टी20 सीरीज और फिर न्यूजीलैंड दौरे पर ट्राई सीरीज भी खेलनी है. इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप का आगाज करेगी.

शानदार फॉर्म में हैं वसीम जूनियर

वसीम जूनियर ने पिछला मैच इसी महीने नीदरलैंड के खिलाफ वनडे खेला था, जिसमें 36 रन देकर 4 विकेट झटके थे. उन्होंने जून में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच में तीन विकेट भी झटके थे. वसीम ने अब तक कुल 11 टी20 मैच खेले, जिसमें 17 विकेट लिए हैं. एशिया कप में भारत के खिलाफ उन्हें पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में जगह मिलना लगभग तय थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *