• Sun. May 19th, 2024

Asia Cup 2022: शाहीन अफरीदी के बाद अब इस खिलाड़ी की चोट ने बढ़ाई बाबर आजम की मुश्किलें, पहुंचा अस्पताल

Byadmin

Aug 26, 2022

नई दिल्ली
 
स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक और बुरी खबर सामने आई है। 28 अगस्त को भारत के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करने से पहले टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम जूनियर चोटिल हो गए हैं। आईसीसी अकैडमी में नेट सेशन के दौरान उनको पीठ में दर्द महसूस हुआ जिसके बाद उन्हें एमआरआई के लिए अस्पताल भेजा गया। मोहम्मद वसीम की यह चोट कितनी गंभीर है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है, मगर यदि वसीम टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा।
 
दुबई पहुंचने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने तीन ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया और हर बार वसीम इस सेशन में उपलब्ध रहे थे। गुरुवार को उनको पीठ दर्द की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया था। एमआरआई के बाद ही अब तस्वीर काफी हद तक साफ हो पाएगी, अगर वसीम को चोट गंभीर होती है तो पीसीबी टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

बता दें, पाकिस्तान को एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के बीच घरेलू सरजमीं पर इंग्लैंड के खिलाफ 7 मैच की टी20 सीरीज और न्यूजीलैंड में ट्राई सीरीज भी खेलनी है। वसीम ने पिछले साल जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू के बाद से अब तक 11 T20I मैच खेले हैं। उन्होंने 15.88 की औसत और 8.10 की इकॉनमी से 17 विकेट लिए हैं। वसीम इस साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में विशेष रूप से प्रभावशाली रहे थे, जहां उन्होंने तीन वनडे मैचों में पांच विकेट लिए थे।

वसीम की चोट पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय हो सकती है। टीम पहले ही शाहीन अफरीदी की चोट से परेशान है जो इस साल श्रीलंका दौरे पर चोटिल हुए थे। अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर होने के बावजूद टीम के साथ यूएई में हैं। अफरीदी के रिप्लेसमेंट के रूप में मोहम्मद हसनैन को टीम में जगह मिली है। वह हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी और नसीम शाह के साथ तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *