• Sat. Jun 22nd, 2024

कुछ समय के टाला जा सकता है कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव

नई दिल्ली
 कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव कुछ हफ्तों के टाला जा सकता है। 28 अगस्त को CWC की बैठक में पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को कुछ दिन टालने के विकल्प पर भी होगी चर्चा होगी और अंतिम फैसला भी इसी दिन लिया जाएगा। हालांकि पहले कांग्रेस की ओर से घोषणा की गई थी कि चुनाव कार्यक्रम 21 अगस्त से 20 सितंबर तक होगा, लेकिन अब इसे कुछ दिन तक टलने की संभावना बरकरार है।

वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस के तमाम बड़े नेता राहुल गांधी को फिर से पार्टी कमान अपने हाथों में लेने की गुजारिशें कर रहे है, लेकिन राहुल गांधी अध्यक्ष पद फिर से संभालने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए एक प्रमुख दावेदार के रूप में देखे जा रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि अखिरी क्षण तक प्रयास किया जाएगा कि राहुल गांधी एक बार फिर से पार्टी की कमान संभालें।

उन्होंने यहां राजस्थान सरकार के ‘इनवेस्टर सम्मिट' से जुड़े कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम आखिरी क्षण तक राहुल गांधी जी को कांग्रेस अध्यक्ष पद संभालने के लिए मनाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस कार्य समिति की 28 अगस्त को बैठक हो रही है। हम चाहेंगे कि वह अध्यक्ष बनें।''  गहलोत ने कहा, ‘‘अगर राहुल गांधी अध्यक्ष नहीं बनते हैं तो कई लोग निराश हो जाएंगे और घर बैठक जाएंगे।'' उन्होंने कहा कि आखिरी क्षण तक राहुल गांधी को मनाने का प्रयास किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *