• Sat. May 18th, 2024

यातायात पुलिस ने किया विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा से संबंधित नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Byadmin

Aug 26, 2022

सिंगरौली
सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन आज यातायात पुलिस द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। मध्य प्रदेश शासन द्वारा सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद हेतु बनाई गई गुड सेमेरिटन योजना पर आधारित नुक्कड़ नाटक नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं के द्वारा किया गया।

यातायात सप्ताह का आयोजन दिनांक 22 अगस्त, 2022 से दिनांक 28 अगस्त, 22 तक किया जा रहा है, जिसमें आज चौथे दिन यातायात सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस के द्वारा गुड सेमेरिटन योजना की जागरूकता हेतु नुक्कड़ नाटक का आयोजन राजीव चौक, इंद्रा चौक एवं सेंट जोसेफ स्कूल में किया गया। साथ ही स्टेडियम तिराहे पर हेलमेट से संबंधित जागरूकता के तहत नुक्कड़ नाटक "सड़कों पर उतरे यमराज बिना हेलमेट वालों की तलाश" पर विषय पर आधारित नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

यातायात सप्ताह के दौरान यातायात पुलिस के द्वारा लगातार आम जनता को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जा रहा है, जिससे कि सड़क दुर्घटनाओं में अपेक्षित कमी लाई जा सके एवं अधिक से अधिक आमजन यातायात के प्रति संवेदनशील बने एवं यातायात नियमों का पालन करें। यातायात पुलिस द्वारा यातायात संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए यातायात सप्ताह के चौथे दिन यातायात हेल्पलाइन नंबर 7587636712 का कभी अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया गया एवं आमजन को बताया गया कि सिंगरौली के अंदर किसी भी प्रकार की यातायात संबंधित समस्या होती है या सड़क दुर्घटना घटित होती है इसकी सूचना तत्काल यातायात हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके यह व्हाट्सएप के जरिए फोटो भेजकर सूचित कर सकते हैं। यातायात पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर समस्या का निराकरण करेगी।

यातायात पुलिस की टीम द्वारा सेंट जोसेफ स्कूल में जाकर छात्र छात्राओं को सड़क दुर्घटनाओं संबंधी विभिन्न शॉर्ट फिल्म वीडियो प्रोजेक्टर के के माध्यम से दिखाई गई।

सप्ताह की आगामी दिनों में यातायात संबंधी जानकारी, कैंप लगाकर वाहन चालकों के नेत्र परीक्षण, बस संचालकों की बैठक इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान यातयात स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *