• Sat. Jun 22nd, 2024

रोहित शर्मा और बाबर आजम में कौन है बड़ा कप्तान: यूनिस खान

Byadmin

Aug 26, 2022

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान के साथ एशिया कप मुकाबले की चर्चा ही हर क्रिकेट फैंस की जुबान पर है। दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच बहुदेशीय टूर्नामेंट के दौरान ही देखने को मिलता है। आइसीसी या फिर एशिया कप में ही भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होती है। 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच खेले जाने वाले एशिया कप में 28 अगस्त को दोनों के बीच यह मैच खेला जाना है।

पाकिस्ता के कप्तान बाबर आजम और विराट कोहली के बीच लंबे समय से तुलना की जाती रही है लेकिन अबकी बार उनका सामना रोहित शर्मा से हो रहा है। आइसीसी टी20 विश्व कप में जब पाकिस्तान और भारत की टीम खेलने उतरी तो टीम इंडिया की कप्तानी विराट के पास थी। अब विराट के जाने के बाद रोहित को कप्तानी दी गई है और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनिस खान ने इस पर बात की है।

"ये बात हम सभी जानते हैं कि रोहित और बाबर टीम के लिए कितनी अहम भूमिका जब बड़ा स्कोर बनाने की बारी आती है और अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर जितनी अहमियत वो देते हैं वाकई बहुत ही कमाल है।" आगे यूनिस ने इसकी वजह बताते हुए कहा, "लेकिन कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा के पास बाबर आजम की तुलना में यकीनन बढ़त हासिल है क्योंकि वह सीनियर टीम के साथ काफी लंबे वक्त से हैं। रोहित को इस बात का भी फायदा मिलता है कि उन्होंने कई सारे अच्छे कप्तानों के अंडर में भी खेला है। ये जो अनुभव है वो रोहित के लिए काफी ज्यादा काम करती है।"

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *