• Sat. Jun 22nd, 2024

बेन स्टोक्स और बेन फोक्स के शतक से मजबूत स्थिति में इंग्लैंड, दूसरे दिन ही घोषित की पारी

 नई दिल्ली
 
इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्ट टेस्ट के दूसरे ही दिन अपनी पारी 9 विकेट के नुकसान पर 415 रनों पर घोषित कर दी। मेजबानों के लिए कप्तान बेन स्टोक्स के अलावा विकेट कीपर फोक्स ने भी शतक जड़ा। इंग्लैंड ने इसी के साथ मेहमानों पर 264 रनों की बढ़त हासिल की। पहली पारी में 151 रनों पर ढेर होने वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट खोए 23 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान डीन एल्गर के साथ सरेल एरवी मौजूद हैं।
 
इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 3 विकेट के नुकसान पर 111 रनों से की। 36 रनों के अंदर ही जॉनी बेयरस्टो (49) और जैक क्रॉली (38) की जोड़ी पवेलियन लौट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान बेन स्टोक्स को विकेट कीपर फोक्स का साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों के बीच 6ठें विकेट के लिए 173 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थित में पहुंचाया। स्टोक्स ने इस दौरान बतौर कप्तान अपना पहला शतक जड़ते हुए 6 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली। वहीं उनके बाद फोक्स ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया।
 
320 के स्कोर पर रबाडा ने स्टोक्स को आउट कर मेजबानों को 6ठां झटका दिया। फोक्स ने इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर अपना शतक पूरा किया और टीम को 400 के पार तक पहुंचाया। फोक्स अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 217 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से 113 रनों की शानदार पारी खेली। साउथ अफ्रीका के लिए नॉर्खिया ने 3 तो रबाडा और महाराज ने 2-2 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *