• Sat. Jun 22nd, 2024

PM मोदी आज अहमदाबाद में फुट ओवर ब्रिज का करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को साबरमती रिवरफ्रंट के पास बने एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच बने फुट-ओवर ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। आजादी के 75 साल के पूरे होने के साथ-साथ अहमदाबाद के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल साबरमती रिवरफ्रंट ने भी एक दशक पूरा कर लिया है। इस फुट ओवर ब्रिज के उद्घाटन के बाद साबरमती रिवरफ्रंट की सुंदरता और भी बढ़ जाएगी।
 
पर्यटकों और आगंतुकों की रुचि को ध्यान में रखते हुए एलिस ब्रिज और सरदार ब्रिज के बीच फुटओवर ब्रिज के निर्माण के साथ एक और आकर्षण जोड़ा गया है। 300 मीटर का यह पुल साबरमती रिवरफ्रंट के पूर्व और पश्चिम की ओर को जोड़ता है।  यह फुट ओवर ब्रिज मल्टी लेवल कार पार्किंग और पूर्व और पश्चिम किनारों पर विभिन्न सार्वजनिक विकास के लिए कनेक्टिविटी भी प्रदान करेगा। जैसे कि पुल का डिजाइन अपने आप में बहुत अद्वितीय है। ये फुट ओवर ब्रिज तकनीकी और डिजाइन दोनों दृष्टि बहुत शानदार है। यह नदी के साथ-साथ शहर की स्थिति में भी वृद्धि करेगा और इंजीनियरिंग चमत्कार बन जाएगा। इसके अलावा रविवार को प्रधानमंत्री कच्छ के अंजार कस्बे में 'वीर बालक स्मारक' का उद्घाटन करेंगे।

26 जनवरी 2001 के दौरान, गुजरात के कच्छ में भूकंप के अंजार शहर में एक रैली में भाग लेने के दौरान 185 स्कूली बच्चे और 20 शिक्षक पास की इमारतों के मलबे के नीचे दब गए थे। इस घटना की त्रासदी पूरी दुनिया में देखी गई थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन बच्चों की याद में स्मारक बनाने की घोषणा की थी। अब यह स्मारक अंजार शहर के बाहर बनकर तैयार है और प्रधानमंत्री इसका उद्घाटन करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *