• Sat. May 18th, 2024

इंग्लैंड की टीम ने लिया हार का बदला, साउथ अफ्रीका को किया चारों खाने चित

 नई दिल्ली
 
इंग्लैंड की टेस्ट टीम से जुड़ा एक शब्द इन दिनों काफी वायरल है। ये शब्द है Bazzball, जिसे ब्रैंडन मैकुलम के कोच और बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद काफी सुना गया है। वैसे तो इस शब्द का कोई अलग मतलब नहीं है, लेकिन इसके मायने ये कहे जा सकते हैं कि इंग्लैंड की बैटिंग अप्रोच ब्रैंडन मैकुलम ने बदल दी है, जिन्हें Bazz कहा जा सकता है। हालांकि, इस पर तब सवालिया निशान लगा था, जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड की टीम पहला टेस्ट मैच हार गई थी, लेकिन अब इंग्लिश टीम ने अपना बदला पूरा कर लिया है।

तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम को पारी और 12 रन से हार मिली थी। ऐसे में कहा जा रहा था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार तीन मैच जीतना और भारत के खिलाफ पिछले साल की सीरीज का बाकी एक मैच जीतना महज एक संयोग था। हालांकि, इंग्लैंड की टीम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि उनकी अप्रोच बदलने वाली नहीं है। लॉर्ड्स में मिली हार को पीछे छोड़ते हुए इंग्लैंड की टीम ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरे मुकाबले में चारों खाने चित कर दिया।

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में मेहमान टीम साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 151 रन पर समेट दिया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी और टीम ने 9 विकेट खोकर 415 रन पर पारी की घोषणा की, जिसमें बेन स्टोक्स और बेन फोक्स का शतक शामिल था। 264 रन की बढ़त हासिल करने के बाद इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाया और मेहमान टीम 179 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला पारी और 84 रन के अंतर से हार गई।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *