• Sat. May 18th, 2024

IND vs PAK: एशिया कप में भारत का रहा है पाकिस्तान पर दबदबा

Byadmin

Aug 28, 2022

 नई दिल्ली
 
भारत और पाकिस्तान समेत दुनियाभर के फैंस आज के दिन का इंतजार बेसब्री के साथ कर रहे थे। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद एक बार फिर फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोलटेज मुकाबला देखने को मिलेगा जब दोनों टीमें एशिया कप 2022 के दौरान भिड़ेगी। 28 अगस्त यानि आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इस महामुकाबले का मंच सज चुका है। टीम इंडिया की नजरें आज पाकिस्तान से हिसाब चुकता करने पर होगी। दरअसल, 10 महीने पहले जब टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इसी मैदान पर भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी तो बाबर आजम की टीम ने भारत को 10 विकेट से धूल चटाई थी। रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें आज उस हार का बदला लेने पर होगी।
 
भारत और पाकिस्तान का हाई वोलटेज मुकाबला हो और कुछ रोचक आंकड़े हम आपके लिए ना लेकर आएं ऐसा नहीं हो सकता। हम आपके लिए आज एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स लेकर। सभी जानते हैं कि जब बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट की बात आती है तो भारत का पाकिस्तान पर हमेशा दबदबा रहता है। एशिया कप में भी कुछ ऐसा ही है।
 
दोनों टीमों के बीच इस उपमहाद्वीप टूर्नामेंट के दौरान 14 मैच खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया ने 8 बार पाकिस्तान को धूल चटाई है, वहीं 5 बार पाकिस्तान भारत को हराने में सफल रहा है। बता दें, पाकिस्तान ने आखिरी बार 2014 में भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी, इसके बाद टीम इंडिया तीन बार अपने चिर-प्रतिद्वंदी को हरा चुका है। भारत ने 2016 में एक बार पाकिस्तान को मात दी थी, तो वहीं 2018 में दो बार उन्हें हराया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *