• Thu. Jun 13th, 2024

IND vs PAK: राहुल द्रविड़ कोविड-19 को मात देकर टीम से जुड़े

 नई दिल्ली
 
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज आज यानि कि 28 अगस्त को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। इस महामुकाबले से पहले भारतीय फैंस के लिए गुड न्यूज आई है। हेड कोच राहुल द्रविड़ कोरोना वायरस महामारी को मात देकर टीम के साथ जुड़ गए हैं। 23 अगस्त को जब टीम इंडिया यूएई के लिए रवाना हुई थी तो राहुल द्रविड़ ने भारतीय दल का हिस्सा नहीं थे। राहुल द्रविड़ 21 तारीख को कोविड-19 की चपेट में आए थे। हेड कोच के संक्रमित पाए जाने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वीवीएस लक्ष्मण अंतरिम कोच नियुक्त किया था। राहुल द्रविड़ के टीम से जुड़ने के बाद समझा जा रहा है कि लक्ष्मण वापस स्वदेश लौटेंगे।
 
क्रिकबज की खबर के अनुसार 27 अगस्त शनिवार को राहुल द्रविड़ के यूएई पहुंचने की उम्मीद थी। द्रविड़ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान भारतीय ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होंगे, वहीं अंतरिम कोच वीवीएस लक्ष्मण स्वदेश के लिए उड़ान भरेंगे। एक सूत्र ने क्रिकबज को यह भी बताया कि लक्ष्मण शनिवार को ही भारत के लिए उड़ान भरेंगे और वह पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे।
 

23 अगस्त को द्रविड़ के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी देते हुए बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज में कहा था, ''टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ एशिया कप 2022 के लिए टीम के यूएई जाने से पहले नियमित परीक्षण में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। द्रविड़ बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं और उनमें हल्के लक्षण हैं। एक बार नेगेटिव COVID-19 रिपोर्ट आने पर वह टीम में शामिल हो जाएंगे। भारतीय टीम 23 अगस्त 2022 को संयुक्त अरब अमीरात में इकट्ठा होगी।''
 
द्रविड़ को एशिया कप 2022 से पहले जिम्बाब्वे दौरे पर आराम दिया गया था। उनकी जगह कोच की भूमिका वीवीएस लक्ष्मण ने ही अदा की थी। द्रविड़ के संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने लक्ष्मण को अंतरिम कोच बनाकर जिम्बाब्वे से दुबई भेजा जहां टीम इंडिया ने उनकी निगरानी में प्रैक्टिस सेशन किए। बता दें, वीवीएस लक्ष्मण उपकप्तान केएल राहुल, दीपक हुड्डा, दीपक चाहर और अवेश खान के साथ जिम्बाब्वे से यूएई पहुंचे थे। अंतरिम कोच की व्यवस्था इसलिए की गई क्योंकि शुरू में यह उम्मीद की जा रही थी कि द्रविड़ को वापस आने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। हालांकि, समझा जाता है कि पूर्व कप्तान की रिकवरी तेजी से हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *