• Sat. Jun 22nd, 2024

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

 नई दिल्ली
 
स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड, सेल ने अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार सेल की आधिकारिक साइट सेलकेयरर्स डॉट कॉम के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पंजीकरण प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो गई है और 15 सितंबर, 2022 को समाप्त होगी। इस भर्ती अभियान के तहत 146 पदों को भरा जाएगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के बारे में जानकारी-

सेल, एक महारत्न कंपनी, और भारत में एक प्रमुख स्टील बनाने वाली कंपनी है, जिसका कारोबार। 1,04,515 करोड़ रुपये का है। अपनी उत्पादन इकाइयों, कैप्टिव खानों और के आधुनिकीकरण और विस्तार की प्रक्रिया में है ताकी भारतीय इस्पात बाजार में अपनी प्रमुख स्थिति बनाए रखें। बोकारो स्टील प्लांट, सेल के आधुनिकीकृत एकीकृत इस्पात संयंत्रों में से एक है, जो एक प्रेरित लगभग 13,222 कर्मचारियों का कार्यबल एचआर कॉइल्स/शीट्स/प्लेट्स, सीआर कॉइल्स/शीट्स, जीपी का उत्पादक है। चादरें / कुंडल। बोकारो स्टील विश्व स्तरीय फ्लैट स्टील उत्पादों के लिए वन-स्टॉप-शॉप बनने की दिशा में काम कर रहा है।
शैक्षणिक योग्यता

राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी एक एकीकृत इस्पात संयंत्र और राष्ट्रीय शिक्षुता प्रमाणपत्र (एनएसी) से नामित व्यापार में न्यूनतम एक वर्ष की अवधि के मैट्रिकुलेशन और शिक्षुता प्रशिक्षण को पूरा किया हुआ होना चाहिए।
आयु सीमा उम्मीदवार की आयु सीमा 28 वर्ष से कम होनी चाहिए।
 

चयन प्रक्रिया

उपरोक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित परीक्षा (जो कंप्यूटर आधारित हो सकती है) में शामिल होना आवश्यक होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में न्यूनतम योग्यता अंक 50 प्रतिशत अंक (अनआरक्षित श्रेणी के लिए) और 40 प्रतिशत अंक (एससी / एसटी / ओबीसी (एनसीएल) और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए) के आधार पर निर्धारित किए जाएंगे।
 

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / ईएसएम और विभागीय उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *