• Thu. Jun 13th, 2024

मनीष ट्रेव्हल्स की 15 सिटी बसें 15 सितंबर से बढ़े किराये के साथ दौड़ेगी

Byadmin

Aug 29, 2022

रायपुर
आमानाका डिपो में खड़ी 67 सिटी बसों को मरम्मत, परमिट, फिटनेस टेस्ट होने के बाद दुर्ग के मनीष ट्रेव्हल्स 15 सिटी बसों को 15 सितंबर से चलाने के लिए तैयार है और हर हफ्ते 15-15 के स्लॉट में इन बसों को अलग-अलग रुटों में चलाया जाएगा। राज्य सरकार ने अप्रैल 2020 से मार्च 2022 तक का त्रैमासिक टैक्स माफ कर दिया है लेकिन बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए संचालक ने बसों के किराये में वृद्धि करने का फैसला किया है, इस कारण 15 सितंबर से सड़कों पर दौड?े वाली सिटी बसों में आम नागरिकों को बढ़ी हुई दरें देनी होगी।

कोरोना महामारी के कारण बंद सिटी बसों का संचालन इस बार दुर्ग के मनीष ट्रैवल्स करेगा और इससे पहले इसका संचालन रायपुर के रायल ट्रैवल्स के पास था क्योंकि पुराने आपरेटर बस चलाने से पीछे हट गए थे इस कारण तीन बार टेंडर को निरस्त करना पड़ा था। मनीष ट्रैवल्स नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आमानाका डिपों में खड़ी 67 सिटी बसों को सुधारने के काम में जुट गई है। बसों के सुधरने के बाद परमिट और फिटनेस टेस्ट में सफल होने के बाद 15 सितंबर से 15 बसें सड़कों में दौड़ते हुए नजर आएंगी। एक महीने के अंदर सभी 67 सिटी बसें अलग-अलग रुटों पर दौड?े लगेंगी क्योंकि हर सप्ताह 15-15 सिटी बसें अलग-अलग रुटों पर चलेंगी और इस तरह महीने भर में सभी सिटी बसें चलने लगेगी।

यहां यह उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद से राजधानी रायपुर में सिटी बसों का संचालन बंद है और राज्य सरकार ने बस संचालक को राहत देते हुए के कारण अप्रैल 2020 से मार्च 2022 तक का त्रैमासिक टैक्स पूरी तरह से माफ कर दिया है। लेकिन इस संबंध में मनीष ट्रेव्हल्स के संचालक का कहना है कि उन्होंने एक करोड़ 24 लाख रुपये में यह टेंडर हासिल किया है और अमानत राशि के रूप में 50 लाख रुपये नगर निगम रायपुर निगम में जमा करवाया है और साथ ही बसों के मरम्मत, परमिट और फिटनेस टेस्ट में लगनी वाली राशि के साथ ही आए दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को देखते हुए उन्होंने बसों के किराये में वृद्धि करने का फैसला किया है। इस संबंध में उन्होंने इसकी जानकारी नगर निगम के अधिकारियों को दे दी है और उनकी सहमति मिलने के बाद ही 15 सितंबर से 15 सिटी बसों का संचालन वे बढ़ी हुई दरों के साथ करने जा रहे है।

इस संबंध में नगर निगम के आयुक्त मयंक चतुवेर्दी ने कहा कि दुर्ग के मनीष ट्रैवल्स की 15 बसें 15 सितंबर से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में दौड?े की शुरू हो जाएगी और एक महीने के अंदर सभी 67 बसों का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *