• Sat. May 18th, 2024

महंगे लैपटॉप-डेस्कटॉप खरीदने का झंझट खत्म, ग्राहकों को जियो ने दिया Virtual PC का तोहफा

Byadmin

Aug 29, 2022

नई दिल्ली
Reliance Jio ने कंपनी की 45वीं AGM के दौरान भारत में 5G इंफ्रास्ट्रक्चर को रोल आउट करने की घोषणा की है। मुकेश अंबानी ने बताया कि 5G की शुरुआत चार मेट्रो सिटी दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता से दिवाली तक होगी। 2023 तक देश के कोने कोने में 5G सर्विस मिलने लगेगी। इसके अलावा कंपनी ने अपने ग्राहकों को Virtual PC को तोहफा दिया है। एजीएम में कंपनी ने अपनी नई सर्विस Jio AirFiber और Jio Cloud PC के बारे में भी बताया। बता दें कि Jio AirFiber काफी हद तक JioFi की तरह ही है लेकिन इसमें बेहतर इंटरनेट स्पीड मिलेगी के साथ। दूसरी ओर, Jio Cloud PC आपके मंहगे लैपटॉप और डेस्कटॉप खरीदने के खर्च को कम कर देगा। चलिए डिटेल में बात करते हैं इन दोनों डिवाइस के बारे में…

Jio AirFiber
AGM के दौरान, रिलायंस जियो ने एयर फाइबर नाम का एक वायरलेस सिंगल-डिवाइस सॉल्यूशन पेश किया है, कंपनी का कहना है कि इस डिवाइस के जरिए ढेर तारों को लगाए बिना, घर पर ब्रॉडबैंड स्पीड का लुफ्ट उठाया जा सकेगा। यह एक एंड-टू-एंड ब्रॉडबैंड सॉल्यूशन होगा जो हॉटस्पॉट इंस्टॉल करने जितना आसान होगा। Jio AirFiber का उपयोग करके, लोग कंप्यूटर हार्डवेयर खरीदने और समय-समय पर इसे अपग्रेड करने से संबंधित सभी खर्चों को दूर कर सकते हैं, और क्लाउड में होस्ट किए गए वर्चुअल पीसी का उपयोग करने का विकल्प चुन सकते हैं – जिसे Jio Cloud PC कहा जा रहा है।

Jio Cloud PC
Cloud PC बिना किसी बड़ी हार्डवेयर आवश्यकता वाले पीसी की तरह हैं। सरल शब्दों में कहे तो यह एक वर्चुअल पीसी है। यह सुविधा तेज 5G नेटवर्क स्पीड यूजर्स को रिमोट सर्वर लोकेशन से सभी कंप्यूटेशंस को स्ट्रीम करने में सक्षम बनाएगी। इसमें बिना किसी अपफ्रंट इन्वेस्टमेंट और बार-बार अपग्रेड करने की टेंशन के बगैर, एक यूजर को केवल उपयोग की गई सीमा तक भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यानी आप एक नहीं बल्कि कई पीसी को बेहद किफायती दरों में यूज किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *