• Sun. May 19th, 2024

राहतभरा एक और मंगलवार, पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, कीमतों में कोई बदलाव नहीं

नई दिल्ली
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम एक बार फिर 104 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है। इसके बावजूद हरितालिका तीज को लेकर आया यह मंगलवार राहत भरा है। पेट्रोलियम कंपनियों ने सुबह छह बजे पेट्रोल-डीजल नए रेट जारी कर दी हैं। मेघालय और महाराष्ट्र को छोड़ राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश ,उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में लगातार 101वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।आज घर से निकलने से पहले अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के रेट जरूर चेक कर लें कि सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल कहां बिक रहा है और आपके शहर में क्या हैं रेट?

बता दें मेघालय सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ा दिया है, जिससे मेघालय के बिरनीहाट में पेट्रोल की दर अब 95.1 रुपये प्रति लीटर और शिलांग में 96.83 रुपये होगी। बिरनीहाट में डीजल की कीमत 83.5 रुपये प्रति लीटर और शिलांग में 84.72 रुपये होगी आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में क्रमश: 1.50 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।
 
सबसे महंगा ईंधन श्रीगंगानगर में

महाराष्ट्र में पेट्रोल-डीजल पर वैट कम होने के बाद अब देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। इससे पहले महाराष्ट्र के परभणी में सबसे महंगा पेट्रोल मिलता था। श्रीगंगानगर की तुलना में पोर्टब्लेयर में पेट्रोल 29.39 रुपये सस्ता है, वहीं डीजल भी 18.50 रुपये सस्ता है। बता दें  पोर्ट ब्लेयर में 84.10 रुपये है और डीजल ₹79.74 लीटर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *