• Thu. May 23rd, 2024

देवेंद्र फडणवीस से मिले राज ठाकरे गठबंधन की अटकलें तेज

मुंबई
 महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thackeray) और महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) के बीच  अहम बैठक हुई. इस मीटिंग से बीएमसी चुनाव (BMC elections) से पहले दोनों दलों के बीच संभावित गठबंधन की अटकलें तेज हो गई हैं. दरअसल, राज ठाकरे सोमवार सुबह करीब 6.45 बजे अपने आवास से निकले और सुबह करीब साढ़े सात बजे देवेंद्र फडणवीस के आवास पहुंचे. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक मीटिंग चली, जिसे सीक्रेट रखा गया. हालांकि, इस मीटिंग को लेकर दोनों पक्षों की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

 

राज ठाकरे की जुलाई में हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई थी, तब देवेंद्र फडणवीस हालचाल लेने के लिए उनके घर गए थे. अब एक महीने बाद दोनों नेताओं की दोबारा मुलाकात हुई है. सर्जरी के बाद राज ठाकरे राजनीति में सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में पार्टी के सदस्यता अभियान के लिए पुणे की यात्रा की थी.

अमित शाह का मुंबई दौरा जल्द
महाराष्ट्र की महाअघाड़ी सरकार को सत्ता से बेदखल करके एकनाश शिंदे गुट के साथ सरकार बनाने वाली बीजेपी ने अब राजधानी मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी के चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके मद्देनज़र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अगले हफ्ते मुंबई का दौरा करेंगे. बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने बताया है कि अमित शाह इस दौरे पर गणेशोत्सव में हिस्सा लेंगे और बीएमसी चुनावों को देखते हुए पार्टी की रणनीति को मजबूत करने के लिए बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

बीजेपी ने तैयार किया डिटेल प्लान
बीजेपी ने 227 में से 134 से ज्यादा बीएमसी वार्डों पर पार्टी की जीत निर्धारित करते हुए एक विस्तृत रोडमैप तैयार किया है. बीएमसी चुनाव बीजेपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि पार्टी ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को सत्ता से बेदखल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने का फैसला किया है. बीएमसी में शिवसेना ने पिछले तीन दशकों से नगर निकाय पर अपनी पकड़ बनाए रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *