• Thu. Apr 25th, 2024

एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ 6 छक्के जड़ अफगानिस्तान के बल्लेबाज ने तोड़े दो वर्ल्ड रिकॉर्ड

Byadmin

Aug 31, 2022

नई दिल्ली
एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है। लगातार दो मुकाबले जीतकर टीम सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बनी है। मंगलवार को बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान की कसी गेंदबाजी के आगे 7 विकेट पर 127 रन ही बना पाई। जवाब में 18.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर अफगानिस्तान ने जीत का लक्ष्य हासिल लिया। नजीबुल्लाह जादरान ने इस मैच में 6 छक्के जमाए और एक साथ दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।

एशिया कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन अब तक लाजवाब रहा है। पहले मैच में श्रीलंका और फिर अब बांग्लादेश को टीम ने मात दी। दूसरे मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब ने तूफानी पारी खेली। 17 गेंद पर उन्होंने 1 चौका और 6 छक्के जड़ते हुए नाबाद 43 रन की पारी खेल डाली। इस दौरान उन्होंने एक नहीं बल्कि दो वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए।

दो वर्ल्ड रिकॉर्ड नजीब के नाम
नजीब ने अफगानिस्तान के खिलाफ 6 छक्के लगाए और डेथ ओवर में 50 छक्के जमाने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। टी20 क्रिकेट में 17 से 20 ओवर में इस बल्लेाज ने अब तक कुल 54 छक्के लगाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर ने कुल 47 छक्के लगाए थे। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी 46 छक्के के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड
नजीब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए भी सबसे ज्यादा डेथ ओवर छक्के जमाने का रिकॉर्ड बनाया। श्रीलंका के थिरारा परेरा ने अब तक 17 छक्के जमाए थे। नजीब ने उनके एक ज्यादा छक्के लगाते हुए इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी परेरा के बराबर 17 छक्के ही लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *