• Thu. Jun 13th, 2024

विजयवाड़ा में विदेशी ब्रांड की 8 करोड़ 80 लाख की सिगरेट जब्त

नई दिल्ली
 विजयवाड़ा में सीमा शुल्क अधिकारियों ने 8 करोड़ रुपये के 804 डिब्बों में पैक 80,40,000 पेरिस ब्रांड की सिगरेट जब्त की है, जिन्हें दो अलग-अलग लॉरियों में ले जाया जा रहा था।

2014 में अपने गठन के बाद से सीमा शुल्क आयुक्तालय (निवारक), विजयवाड़ा द्वारा रिपोर्ट की गई तस्करी वाली विदेशी सिगरेट की यह अब तक की सबसे अधिक जब्ती है।

एक अधिकारी ने बताया कि विजयवाड़ा शहर में लॉरियों में विदेशी ब्रांड की सिगरेट की तस्करी के बारे में विशेष सूचना मिलने के बाद सीमा शुल्क अधिकारी निगरानी कर रहे थे।

 उन्होंने विजयवाड़ा-विशाखापत्तनम राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच-16) के साथ केसरपल्ली में संदेह के आधार पर तमिलनाडु पंजीकरण के साथ एक लॉरी को रोका।

इसी तरह के खुफिया जानकारी मिलने पर, एक अन्य टीम विजयवाड़ा-हैदराबाद रोड पर आगे बढ़ी और बिहार पंजीकरण के साथ एक और लॉरी को रोका।

निरीक्षण करने पर, यह पाया गया कि दोनों वाहनों में 134 उच्च घनत्व वाले पॉलीथीन के बोरे लदे थे, जिनमें ऊपर से सिले हुए तस्करी के सामान थे।

पूछताछ करने पर, दोनों ड्राइवरों ने अधिकारियों को बताया कि वे पटना से निकले थे और एक बुकिंग एजेंट के निर्देश पर विजयवाड़ा जा रहे थे।

हालांकि, चालकों ने कहा कि उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि वाहनों में क्या लादा जा रहा है।

अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने सीमा शुल्क अधिनियम के तहत 804 डिब्बों में पैक 80,40,000 पेरिस ब्रांड की सिगरेट जब्त की। जब्त की गई सिगरेट की कुल कीमत करीब आठ करोड़ रुपये है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *