• Thu. Jun 13th, 2024

पानीपत: ज्‍वेलर्स को ठगा, डिस्‍काउंट में सोने के चक्‍कर में गवां बैठे 20 लाख

Byadmin

Aug 31, 2022

पानीपत
पानीपत के तहसील कैंप के रामनगर के ज्वेलर्स को गुजरात से 10 से 15 प्रतिशत डिस्काउंट पर सोना दिलवाने का झांसा देकर 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर ली। दो रिश्तेदार सहित चार आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित ने आरोपितों से अपनी व स्वजनों की जान का खतरा बताया है। तहसील कैंप के रामनगर की नीलम ने मुख्य सचिव प्रशासकीय सुधार विभाग हरियाणा सरकार, एसपी पानीपत, एसपी भडूच (गुजरात), गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को दी शिकायत में बताया कि उसके पति गणेश दास की जींद के भुसलाना गांव में ज्वेलरी की दुकान है।

जनवरी 2021 में भुसलाना के अनिल गुर्जर ने उसके पति को मतलौडा के कृष्ण वर्मा और उसके रिश्तेदार पानीपत की इंदिरा कालोनी के अनिल वर्मा से यह कहकर मिलवाया कि दोनों सोने का काम करते हैं। वे उसे गुजराज के भडूच से सोना कारोबारी विष्णु शुक्ला से 10 से 15 प्रतिशथ डिस्काउंट पर सोना दिला देंगे। इस धंधे में 30 से 40 लाख रुपये लगाने होंगे। उसके पति ने ब्याज व रिश्तेजारों से 20 लाख रुपये लिए। तीन मार्च 2021 को उक्त तीनों आरोपितों उसके पति को किराये की गाड़ी से भडूच में एक फार्म हाउस पर ले गए। जहां पर विष्णु शुक्ला को 15 लाख रुपये दिलवा दिए।

विष्णु ने विश्वास जीतने के लिए उसके पति को सोने के बिस्कुट दिखाए और कहा कि चार दिन बाद सोना दिल्ली से ले जाना। अनिल ने उसके पति से पांच लाख रुपये कृष्ण व अनिल वर्मा को दिला दिए। उसके पति को आरोपितों ने न तो सोना दिलवाया और न ही रुपये वापस लौटाए। आरोपित अनिल ने उसके पति को कहा कि विष्णु शुक्ला किसी आपराधिक मामले में जेल में बंद है। नीलम का कहना है कि आरोपितों ने गिरोह बनाकर उसके पति के साथ धोखाधड़ी कर ली है। उसके पति को जान का खतरा है। थाना तहसील कैंप पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *