• Thu. Jun 13th, 2024

राजू श्रीवास्तव के लेटेस्ट हेल्थ अपडेट, बीपी और हार्टरेट सामान्य

Byadmin

Aug 31, 2022

देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को लेकर राहत की खबर सामने आ रही है। देश के करोड़ों लोगों की प्रार्थनाओं का असर दिखने लगा है। साथ ही एम्स के डॉक्टरों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कुछ लोग तो इसे चमत्कार कह रहे हैं। जी हां, राजू श्रीवास्तव की तबीयत अब पहले से काफी बेहतर हैं। बुधवार को उन्हें दिल्ली के एम्स में एडमिट हुए पूरे 22 दिन हो चुके हैं। अब जाकर कहा जा रहा है कि उन्हें जल्द ही वेंटीलेटर से भी हटाया जा सकता है। राजू श्रीवास्तव के लेटेस्ट हेल्थ अपडेट में बताया जा रहा है कि वह अब खुद 80-90% ऑक्सीजन ले पा रहे हैं। कई दिनों के बाद उनका ब्लड प्रेशर और हार्टरेट भी नॉर्मल है। आइए बताते हैं राजू श्रीवास्तव की तबीयत अब कैसी है?

10 अगस्त 2022 को राजू श्रीवास्तव  को दिल का दौरा पड़ने की वजह से दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था। पिछले कई दिन उन्होंने अस्पताल में जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ी है। देश के करोड़ों लोगों दुआओं का ही असर है कि ये बड़ा चमत्कार देखने को मिला है। 15 दिन बाद राजू श्रीवास्तव को थोड़ी देर के लिए होश आया था। अब बीते कुछ दिनों से उनकी तबीयत स्थिर है। लेटेस्ट रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जल्द ही उन्हें वेंटीलेटर से भी हटाया जा सकता है क्योंकि उनका बीपी और ब्लड प्रेशर अब नॉर्मल है। वह खुद से ऑक्सीजन भी ले पा रहे हैं।

बॉडी मूवमेंट बढ़ा है
कॉमेडियन की बॉडी में अब मूवमेंट भी बढ़ा है। पहले से ज्यादा उनके शरीर में हलचल देखी गई है। 22 दिनों से वह लगातार वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं। लेकिन बुधवार को कुछ देर के लिए वेंटीलेटर से राजू श्रीवास्तव को हटाया गया था। इससे पहले भी दो बार उन्हें थोड़े थोड़े समय के लिए ये ट्रीटमेंट डॉक्टरों ने दिया था।

राजू श्रीवास्तव को नहीं आया अभी होश
राजू श्रीवास्तव अभी पूरी तरह होश में नहीं आए हैं। 25 अगस्त को उन्हें थोड़ी देर के लिए होश जरूर आया था लेकिन फिर दोबारा पहले जैसी स्थिति हो गई थी। कहा जा रहा है कि उन्हें गले में छेद करके पाइप के जरिए ऑक्सीजन दी जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि अभी कॉमेडियन को होश में आने में अभी कुछ दिन और लग सकते हैं फिलहाल वह एम्स की एसओडी डॉक्टर पद्मा श्रीवास्तव और डॉ अचल श्रीवास्तव  की निगरानी में हैं।

पीएम मोदी ने भी पूछा था हाल-चाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजू श्रीवास्तव की तबीयत जानने के लिए उनकी वाइफ शिखा  से बातचीत की थी। उन्होंने कॉमेडियन का हाल चाल जाना और मदद का आश्वसन दिया था। वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह ने भी कॉमेडियन की तबीयत के बारे में जाना था।

श्रीवास्तव के लिए महामृत्युंजय जाप हो रहा
राजू श्रीवास्तव के दोस्त और उनके को-स्टार्स भी उन्हें लेकर काफी चिंता में हैं। सुनील पाल, कैलाश खेर से लेकर शेखर सुमन जैसे स्टार्स लगातार उनकी हेल्थ को लेकर बातचीत करते दिखे। सिंगर कैलाश खेर ने वीडियो शेयर कर प्रशंसकों से राजू श्रीवास्तव के लिए दुआएं करने की अपील भी की थी। उन्होंने कहा था कि वह कॉमेडियन के लिए 21 पंडितों से महामृत्युंजय जाप भी करवा रहे हैं। वहीं श्रीवास्तव के घर पर भी 5 पंडित महामृत्युंजय जाप कर रहे हैं ताकि जल्द ही वह मुसीबत से निकल पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *