• Thu. May 23rd, 2024

सहरसा एसपी लिपि सिंह, बोली- हत्या मामले में दोषियों पर करें सख्त कार्रवाई

Byadmin

Aug 31, 2022

संसू
प्रखंड जम्हरा और किशनपुर में एक सप्ताह में हुई दो हत्या के मामलों पर एसपी लिपि सिंह एक्शन में दिखाई दी। वो मौका-ए-वारदात पर पहुंची। यहां उन्होंने मृतकों के स्वजनों से घटना की विस्तृत जानकारी लेकर दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया। किशनपुर पंचायत के वार्ड नौ के किसान गरीब यादव की हुई हत्या तथा जम्हरा दक्षिणबाडी बस्ती के किसान सिकेंन्द्र यादव हत्याकांड मामले में निरीक्षण कर कई जानकारी ली।

एसपी को जम्हरा दक्षिणबाडी बस्ती में स्वजनों ने बताया कि पुलिस प्रशासन से अगर न्याय मिलता तो यह घटना नहीं होती। पुलिस की लापरवाही की शिकायत मिलने पर एसपी ने ओपी प्रभारी को फटकार भी लगाई। किशनपुर के गरीब यादव हत्याकांड मामले में उनके पुत्र संजय यादव से घटना के संबंध में जानकारी लेकर घटना में भादवि की धारा 304 नहीं 302 लगाने का निर्देश दिया।

उन्होंने उक्त घटना में पुलिस द्वारा भादवि की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए धारा को अविलंब परिवर्तित करने के निर्देश दिए। किसान सिकेंद्र यादव हत्याकांड मामले में मृतक के पुत्र जयबल्लब यादव से जानकारी लेने के बाद एसपी ने कहा कि उक्त मामले में जो सामाजिक स्तर पर पंचायत हुआ था उसमें कौन-कौन शामिल थे। उन सभी पंच सहित सरपंच से बयान लेने के निर्देश दिया। मौके पर एसडीपीओ संतोष कुमार, अपराध प्रवाचक माधव सिंह व अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *