• Thu. Jun 13th, 2024

आसानी से घर पर साफ कर सकते हैं Smartphone का स्पीकर

Byadmin

Aug 31, 2022

नई दिल्ली

अगर आपके स्मार्टफोन के स्पीकर गंदा हो रहा है तो आप इसे आसानी से घर पर साफ कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्पेशल भी नहीं करना होगा। बस एक टूथब्रश चाहिए और आसानी से आपके फोन के स्पीकर घर पर ही सही हो जाएगा। साथ ही इससे आवाज भी बिल्कुल क्लियर आने लगेगी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आपके फोन का स्पीकर खराब है तो आप थिनर पर लगा सकते हैं और इसे आसानी से फोन का स्पीकर साफ कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको हल्का ब्रश यूज करना होगा क्योंकि ज्यादा तेजी से बस यूज़ करने से फोन का स्पीकर खराब भी हो सकता है। साथ ही कई फोन का स्पीकर पानी जाने की वजह से भी खराब हो जाता है। इसलिए आपका थिनर भी बहुत सोच समझकर यूज़ करना होगा। क्योंकि ज्यादा दिन और होने से फोन में पानी जाएगा और यह मदरबोर्ड भी खराब कर सकता है।

Earbuds आमतौर पर कानों की सफाई करने के लिए काम आते हैं लेकिन इससे आप फोन के स्पीकर को भी आसानी से साफ कर सकते हैं। लेकिन शर्त यही है इसको भी आपको ज्यादा प्रेशर से यूज़ नहीं करना है। ज्यादा तेजी से यूज करने से फोन का स्पीकर हमेशा के लिए डेड हो सकता है। लेकिन अगर आप इससे साफ करते हैं तो इसकी खासियत है कि फोन को पूरी तरह से क्लीन कर देता है और आपका फोन हमेशा के लिए ठीक हो जाता है। लेकिन ऐसा करने से पहले आपको एक बार किसी से सलाह ले लेनी चाहिए।

कॉटन की मदद से भी आपके फोन स्पीकर साफ हो सकता है। कॉटन आमतौर पर गंदगी साफ करने के ही काम आती है। लेकिन इसे आप किसी ऐसी चीज में लगाकर यूज कर सकते हैं जो थोड़ी हार्ड और आसानी से जो साफ कर सके। इसलिए आप उसे यूज करने से पहले थोड़ा थिनर के साथ भी यूज कर लेना चाहिए, जिससे यह गंदगी को आसानी से साफ कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *