• Thu. Jun 13th, 2024

हांगकांग के कप्तान ने बताया कब और किसने छीन लिया मैच

Byadmin

Sep 1, 2022

नई दिल्ली
दुबई इंटरनेशन स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के चौथे मैच में टीम इंडिया ने हांगकांग की टीम को 40 रनों से हराकर सुपर फोर में प्रवेश कर लिया है। यह पहला मौका था जब दोनों टीमें टी20 फॉर्मेट में आमने-सामने थी। टीम ने हांगकांग के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन भारतीय गेंदबाज इस स्कोर को डिफेंड करने में कामयाब रहे और हांगकांग की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई।  मैच के हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने अपनी डेथ ओवर गेंदबाजी को लेकर चिंता जताई और उसमें सुधार की बात की। उन्होंने यह बताया कि कब और किसने उनसे मैच छीन लिया।

मैच के बाद क्या बोले निजाकत
मैच के बाद हांगकांग के कप्तान ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि 'जिस तरह से हमने गेंद से शुरुआत की, 13वें ओवर तक हम कमाल के थे। हमारी फील्डिंग भी कमाल की थी। लेकिन उसके बाद हम पीछे छूट गए। सूर्यकुमार ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह देखने लायक था। यह (एशिया कप) सभी लड़कों के लिए अच्छा मौका था।

हम लंबे समय से दूर थे, इसका श्रेय लड़कों को जाता है और मुझे वास्तव में उन पर गर्व है।' उन्होंने अपनी डेथ गेंदबाजी पर चिंता जताई और इसमें सुधार की बात की। उन्होंने कहा कि 'हम कल इसको लेकर बात करेंगे और इसमें सुधार की कोशिश करेंगे।' आपको बता दें कि हांगकांग ने आखिरी 5 ओवर में 55 रन दिए थे जिसमें से 26 रन आखिरी ओवर में बने थे।

हांगकांग की बल्लेबाजी की बात करें तो सबसे अधिक 41 रनों की पारी बाबर हयात ने खेली। उन्होंने 35 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से ये रन बनाए। उनके अलावा किंचित शाह ने 28 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली। कप्तान निजाकत खान केवल 10 रन ही बना पाए और दुर्भाग्यपू्र्ण तरीके से रन आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *