• Sat. May 18th, 2024

पाक पीएम शहबाज शरीफ का दो दिन बाद जवाब, कहा- इंशा अल्लाह

Byadmin

Sep 1, 2022

नई दिल्ली
पाकिस्तान इस वक्त विनाशकारी बाढ़ का सामना कर रहा है। करीब साढ़े तीन करोड़ लोग इस बाढ़ से प्रभावित हैं और 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान में बाढ़ प्रभावितों के प्रति दुनियाभर से दुआएं आ रही हैं। इसी कड़ी में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करके प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की थी और उम्मीद जताई थी कि देश प्राकृतिक आपदा के प्रतिकूल प्रभावों से जल्द ही उबर जाएगा। पीएम मोदी ने इस ट्वीट के दो दिन बाद पाक पीएम शहबाज शरीफ ने रिप्लाई करके पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है।
पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम शहबाज शरीफ ने बुधवार को ट्वीट किया, “मैं भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को बाढ़ के कारण हुए मानवीय और भौतिक नुकसान पर शोक व्यक्त करने के लिए धन्यवाद देता हूं। पाकिस्तान के लोग, इंशाअल्लाह, इस प्राकृतिक आपदा के प्रतिकूल प्रभावों को दूर करेंगे और अपने जीवन और समाज का पुनर्निर्माण करेंगे।”
गौरतलब है कि इससे पहले 29 अगस्त को प्रधान मंत्री मोदी ने कहा था कि वह पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुखी हैं और सामान्य स्थिति की जल्द बहाली की उम्मीद करते हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, "पाकिस्तान में बाढ़ से हुई तबाही को देखकर दुख हुआ। हम पीड़ितों, घायलों और इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित सभी लोगों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और सामान्य स्थिति की जल्द बहाली की उम्मीद करते हैं।"
गौरतलब है कि पाकिस्तान में तकरीबन 10 दिन की बारिश के कारण एक तिहाई से ज्यादा हिस्सा जलमग्न हो चुका है। कई घर बाढ़ में बह गए। फसलें बर्बाद हो चुकी हैं। साढ़े तीन करोड़ लोग विस्थापन झेल रहे हैं। 1200 लोगों की मौत हो चुकी है। पाकिस्तान इस वक्त बाढ़ के साथ ही अभूतपूर्व महंगाई का सामना भी कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *