• Sun. Apr 21st, 2024

रीवा के छात्र की अर्मेनिया में मौत,शव लाने के प्रयास

रीवा
 रीवा जिले के त्योंथर क्षेत्र के सोहरवा गांव के निवासी आशुतोष द्विवेदी की अर्मेनिया देश की राजधानी इर्विन में मौत हो गई। मौत की खबर लगते ही स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। क्षेत्र में शोक की लहर है। स्वजन बेटे के शव को भारत वापस लाने के लिए सरकार और प्रशासन सहित देश के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री से भावुक अपील की है।

आशुतोष द्विवेदी पिछले दो वर्ष पूर्व त्योंथर तहसील के गढ़ी सोहर्वा गांव से एमबीबीएस की पढ़ाई करने अर्मेनिया की राजधानी इर्विन गया था, उसकी बीते दिनों अज्ञात कारणों के चलते मौत हो गई। मौत के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है। दिल्ली दूतावास से यह जानकारी मिली है।

आशुतोष के पिता कैलाश नाथ द्विवेदी शासकीय शिक्षक हैं। पंद्रह दिन पहले आशुतोष की बड़े भाई सुंदर लाल द्विवेदी से बात हुई थी। आशुतोष द्विवेदी पांचवें सेमिस्टर का छात्र था। स्वजन ने प्रदेश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विदेशी मंत्री व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से बेटे का शव वापस भारत अपने घर लाने की भावुक अपील की है। स्थानीय विधायक श्याम लाल द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को पत्र भी लिखा है।

शव लाने के प्रयास

छात्र आशुतोष द्विवेदी के शव को आर्मेनिया से वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य स्तर पर वरिष्ठ अधिकारियों के ध्यान में यह बात लाई है तथा राजधानी दिल्ली स्थित दूतावास से भी चर्चा कर छात्र के शव को वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।-मनोज पुष्प, कलेक्टर रीवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *