• Sun. Apr 21st, 2024

रोहित के पास कम पड़ गए सूर्या की तारीफ शब्द, बल्लेबाजी क्रम में बदलाव पर भी बोले

Byadmin

Sep 1, 2022

नई दिल्ली
एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ टीम इंडिया का मैच सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली की बल्लेबाजी के नाम रहा। दोनों ने अपनी बल्लेबाजी से फैंस का खूब मनोरंजन किया। सूर्या ने तो आखिरी ओवर में 4 छक्के लगाए और टीम इंडिया के स्कोर को 192 रनों तक पहुंचा दिया। उन्होंने मैदान के चारो ओर बेहतरीन शॉट खेले। 22 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने वाले सूर्या ने 26 गेंदों पर नाबाद 68 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 6 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी पारी की बदौलत ही टीम ने हांगकांग के सामने 193 रनों का लक्ष्य रखा और हांगकांग की टीम को 152 रनों पर रोककर 40 रनों से मैच जीत लिया।

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सूर्यकुमाय यादव के पारी की खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि 'सूर्या ने जिस तरह की पारी आज खेली है उसके लिए शब्द कम पड़ रहे हैं। मैनें उन्हें ऐसी पारी खेलते पहले भी देखा है। वह आते हैं और निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं जो टीम की उनसे डिमांड रहती है। कुछ शॉट्स तो उन्होंने ऐसे खेले कि किसी भी किताब में नहीं लिखा है। उनको बल्लेबाजी करना देखना सुखद था। शॉट चयन भी महत्वपूर्ण था। हम जानते हैं कि वह पूरे पार्क में खेल सकता है।'

बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर रोहित
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव को लेकर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि 'हमने ग्रुप को इस (बल्लेबाजी क्रम में लचीलापन) के बारे में बता दिया है। ज्यादातर खिलाड़ी मौके का फायदा उठाने के लिए तैयार हैं और जरूरत पड़ने पर किसी भी क्रम में बल्लेबाजी के लिए भी तैयार हैं।

यही वह लचीलापन है जिसकी हमें आवश्यकता है। हम वे मौके लेंगे। हम कोशिश करेंगे और सही मैच-अप का इस्तेमाल करेंगे।' आपको बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हुए 4 नंबर पर सूर्यकुमार की जगह रवींद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *