• Sun. May 19th, 2024

लुफ्थांसा की 800 फ्लाइट्स कैंसिल

Byadmin

Sep 2, 2022

नई दिल्ली
जर्मनी की पायलट यूनियन ने विभिन्न मांगों को लेकर आज हड़ताल का एलान किया है। जिसके चलते लुफ्थांसा एयर लाइन की 800 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। दिल्ली में भी इस हड़ताल का असर देखने को मिला। यहां आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ देखने को मिली।
जर्मनी मे पायलटों की हड़ताल के चलते दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ लगी हुई है।

बता दें कि जर्मनी की पायलट यूनियन ने विभिन्न मांगों को लेकर आज हड़ताल का एलान किया है। बताया जा रह रहा है कि पायलटों की हड़ताल के चलते लुफ्थांसा एयर लाइन की 800 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। अधिकारियों का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में उड़ानों के रद्द होने के कारण करीब 1.30 लाख यात्रियों पर असर पड़ सकता है।

 

उड़ानें निरस्त होने पर दिल्ली में हंगामा
आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी ने बताया कि बीती रात करीब 12 बजे 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ एयरपोर्ट के डिपार्चर गेट नं. 1 व टर्मिनल नंबर 3 के सामने जमा हो गई। ये लोग लुफ्थांसा की फ्रेंकफर्ट व म्युनिख की उड़ानें निरस्त होने के कारण यात्रियों का पैसा रिफंड करने या वैकल्पिक उड़ान की मांग कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय विमानतल के बाहर भीड़ जमा होने से अन्य यात्रियों को आवाजाही में दिक्कत होने लगी। इसके बाद आईजीआई के स्टाफ व सीआईएसएफ के जवानों ने स्थिति संभाली और भीड़ को दूर किया। डीसीपी ने कहा कि जर्मन एयरलाइंस के यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ान के प्रबंध किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *