• Thu. Apr 25th, 2024

सितंबर में जन्मे लोग होते हैं अलग

Byadmin

Sep 2, 2022

नई दिल्ली
किसी भी व्यक्ति के जन्म की तिथि, वार या महीना उसके भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस तरह से किसी व्यक्ति की राशि के अनुसार उसके स्वभाव के बारे में बताया जा सकता है, ठीक उसी प्रकार उसके जन्म के माह के अनुसार उसके स्वभाव और जीवन के बारे में जानकारी हासिल की जाती है। सितंबर माह की शुरुआत होने जा रही है। कैलेंडर के अनुसार, सितंबर साल का नौवां महीना होता है। अंक ज्योतिष के अनुसार, सितंबर मंगल ग्रह का महीना माना जाता है। मंगल को साहस और पराक्रम का कारक होता है। मान्यता के अनुसार, मंगल ग्रह के प्रभाव के कारण इस माह में जन्मे लोग बेबाकी से अपनी बात रखते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं सितंबर महीने में जन्मे व्यक्ति स्वभाव, करियर और प्रेम के मामले में क्या चाहते हैं ये लोग…

 

कैसा होता है करियर?
सितंबर माह में जन्मे लोग हर काम को बेहतरीन तरीके से पूरा करने की कोशिश करते हैं। ज्योतिष के अनुसार, इन्हें करियर में जल्दी सफलता हासिल होती है। सितंबर माह में जन्मे लोग अच्छे साइंटिस्ट, शिक्षक, सलाहकार, राजनितिज्ञ बन सकते हैं।

 

दिल के साफ होते हैं इस माह में जन्मे लोग  
ज्योतिष के अनुसार, सितंबर में जन्मे लोगों का हृदय कोमल होता है। साथ ही ये लोग बहुत भावुक भी होते हैं। हालांकि ये लोग दूसरों के सामने अपने आप को बहुत मजबूत दिखाने की कोशिश करते हैं।

 

सितंबर में जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन
सितंबर माह में जन्मे लोगों का वैवाहिक जीवन सुखद होता है। साथ ही इन्हें पार्टनर का पूरा साथ मिलता है। कभी-कभी इन्हें अपनी आदतों के कारण वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव भी देखने पड़ते हैं। समय के साथ बदलाव के बाद इन्हें शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

 

सितंबर में जन्मे लोगों की कमियां
मंगल का प्रभाव होने के कारण इन लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी आता है। ये अपना गुस्सा छुपा कर नहीं रखते तुरंत ही जाहिर कर देते हैं। साथ ही इन्हें रिश्ते में किसी भी तरह का धोखा बर्दाश्त नहीं करते हैं। ये लोग अपने और पार्टनर के बीच में किसी तीसरे की दखल बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

 

डिस्क्लेमर : ये खबर लोक मान्यताओं पर आधारित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *