• Thu. Apr 25th, 2024

पार्श्व गायक बंबा बक्या का मणिरत्नम की फिल्म ‘पीएस 1’ में भी चला जादू

Byadmin

Sep 2, 2022

मुंबई
प्रसिद्ध तमिल पार्श्व गायक बंबा बक्या का शुक्रवार को 49 साल की आयु में निधन हो गया। हाल ही में बंबा बक्या ने मणिरत्नम की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पोन्नियन सेल्वन पार्ट 1' का पोन्नी नाधी गीत गाया था। उनकी मृत्यु के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार गायक का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ है।  
बंबा बक्या ने 'पुल्लिनंगल' और 'सिमटांगरन' जैसे कई हिट गाने गाए हैं। वह अपने बैरिटोन (ऐसा पुरुष जिसकी आवाज ही धीमे सुर वाली हो) के लिए जाने जाते थे। बंबा बाक्या को ऑस्कर विजेता म्यूजिशियन एआर रहमान ने रजनीकांत की फिल्म '2.0' में लॉन्च किया था। यह फिल्म शंकर के निर्देशन में बनी हिट फिल्म 'एंथिरन: द रोबोट' का दूसरा पार्ट थी। आपको बता दें कि मणिरत्नम की मेगा बजट फिल्म 'पोन्नियन सेल्वन' का गाना 'पोन्नी नाधी' भी ए आर रहमान द्वारा ही रचित है, जिसको आवाज बंबा बक्या ने दी है।
आपको बता दे कि बेचैनी की शिकायत के बाद बंबा बाक्या को कल रात चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन उनकी हालत में सुधार होने की बजाय, बंबा का  निधन हो गया। बंबा के आकस्मिक निधन से पूरी तमिल इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है। इसके साथ ही संगीत की दुनिया को एक और बड़ा झटका लगा है।
बंबा बाक्या के निधन पर ए आर रहमान से लेकर उनकी बेटी ने भी ट्वीट कर गायक को श्रद्धांजलि अर्पित की है। ए आर रहमान की बेटी ने लिखा कि, 'मुझे यकीन नहीं हो रहा कि आप नहीं रहे।' उन्होंने बाक्या को अद्भुत व्यक्ति और संगीतकार बताते हुए शोक व्यक्त किया है। इसके साथ ही एआर रहमान ने भी ट्वीट कर शोक जताते हुए लिखा, 'रेस्ट इन पीस ब्रदर….बहुत ही जल्दी चले गए।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *