• Sat. Feb 24th, 2024

PM मोदी मंगलुरु में 3800 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

मंगलुरु
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को कर्नाटक को कई सौगातें दीं। उन्होंने मंगलुरु में करीब 3800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित किया।

नरेंद्र मोदी का स्वागत करने के लिए सड़क पर जनसैलाब उमड़ा। हजारों की संख्या में लोग सड़क के दोनों किनारे जुट गए। लोग सड़क पर नहीं आ सकें इसके लिए प्रशासन ने बैरिकेडिंग की थी और पुलिस के जवानों की भारी तैनाती की गई थी। नजारा रोड शो जैसा था। प्रधानमंत्री का काफिला जैसे ही करीब पहुंचा लोगों का उत्साह और बढ़ गया। पीएम की कार देख लोग मोदी..मोदी..के नारे लगाने लगे।

 

कार में सवार नरेंद्र मोदी धीरे-धीरे आगे बढ़े। उन्होंने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री की जनसभा में लोगों की भारी भीड़ जुटी। यहां नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार द्वारा किए जा रहे काम गिनाए और कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार होने के फायदे बताए। बता दें कि कर्नाटक में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले मोदी का दौरा पार्टी में नई ऊर्जा डाल सकता है। भाजपा ने राज्य की कुल 224 विधानसभा सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है।

PM ने इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

  •     न्यू मंगलोर पोर्ट अथॉरिटी द्वारा शुरू किए गए कंटेनरों और अन्य कार्गो को संभालने के लिए बर्थ नंबर 14 के मशीनीकरण के लिए 280 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजना का उद्घाटन किया।
  •     बंदरगाह द्वारा शुरू की गई लगभग 1,000 करोड़ रुपए की पांच परियोजनाओं की आधारशिला रखी।        
  •     मंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड द्वारा शुरू की गई दो परियोजनाओं (बीएस VI अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट और सी वाटर डिसेलिनेशन प्लांट) का उद्घाटन किया। इनपर क्रमशः 1,830 करोड़ रुपए और 680 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं।
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *