• Thu. May 23rd, 2024

SL vs BAN: श्रीलंका ने 4 साल बाद लिया बांग्लादेश से बदला, चमिका करुणारत्ने ने किया नागिन डांस

Byadmin

Sep 2, 2022

नई दिल्ली
श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच गुरुवार रात एशिया कप 2022 का 5वां मुकाबला खेला गया और यह मैच 'करो या मरो' जैसा था। दरअसल, ग्रुप बी में दोनों टीमों को अफगानिस्तान के हाथों अपने-अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच जीतने वाली टीम ही सुपर-4 में प्रवेश करती। श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले में दासुन शनाका की टीम ने ना सिर्फ रोमांचक अंदाज में मैच जीतकर अगले चरण में प्रवेश किया बल्कि शाकिब अल हसन की टीम से 4 साल पुराना हिसाब भी चुकता किया। मैच जीतने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने नागिन डांस करते हुए नजर आए। बता दें 2018 निदहास ट्रॉफी के दौरान जब बांग्लादेश ने श्रीलंका को पटखनी दी थी तो उनके खिलाड़ियों ने भी कुछ इसी अंदाज में जश्न मनाया था।
 
क्या है पूरा मामला
2018 निदहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाने के लिए मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी बहस-बाजी चल रही थी। मैदान पर भी खिलाड़ियों को आपस में झगड़ते हुए देखा गया था। जब बांग्लादेश ने वह मैच जीता तो उनकी टीम के खिलाड़ियों ने मैदान पर नागिन डांस कर जीत का जश्न मनाया था। अब 4 साल बाद जब श्रीलंका ने एशिया कप 2022 से बांग्लादेश को बाहर किया तो टीम के खिलाड़ी चमिका करुणारत्ने ने इसी अंदाज में जीत का जश्न मनाकर हिसाब चुकता किया।
 
बात मुकाबले की करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। शाकिब अल हसन की टीम ने खिलाड़ियों के मिले-झुले परफॉर्मेंस के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान अफिफ हुसैन ने 39 तो मेहदी हसन मिराज़ू ने 38 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने इस स्कोर को 19.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस (60) के साथ कप्तान शनाका ने 45 रनों की शानदार पारी खेली।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *