• Sun. May 19th, 2024

स्टालिन बोले- जयललिता की मौत की जल्द सार्वजनिक की जाएगी जांच रिपोर्ट

Byadmin

Sep 2, 2022

कोयंबटूर
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की मौत मामले में जांच रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा। जयललिता की मौत मामले की जांच के लिए सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति ए. अरुमुघसामी की अध्यक्षता में एक सदस्यीय समिति का गठन किया गया था। स्टालिन ने पार्टी के वरिष्ठ नेता की पोती की शादी समारोह में शामिल होने के बाद कहा कि जांच पैनल की रिपोर्ट को राज्य विधानसभा में पेश किया जाएगा और इसकी सिफारिशों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि जयललिता की मौत की जांच पैनल की रिपोर्ट के साथ-साथ 18 मई, 2018 को पुलिस फायरिंग की घटना की जांच के लिए गठित न्यायमूर्ति अरुणा जगदीशन आयोग की रिपोर्ट पर भी हाल ही कैबिनेट की बैठक में चर्चा हुई थी। इस घटना में स्टरलाइट कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे 13 लोग मारे गए थे। इसे राज्य विधानसभा के पटल पर रखने का फैसला लिया गया है।
उन्होंने बताया कि अरुमुघसामी आयोग ने जयललिता की वश्विासपात्र वी.के. शशिकला सहित अन्य के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है और इस मामले पर कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा की जाएगी। एक आधिकारिक वज्ञिप्ति के अनुसार रिपोर्ट 22 सितंबर, 2016 को जयललिता के अस्पताल में भर्ती होने और पांच दिसंबर को उसकी मृत्यु तक उन्हें प्रदान की गयी चिकत्सिा सुविधा सहित विभन्नि पहलुओं पर है।
जस्टिस ए अरुमुघसामी ने स्टालिन को कुछ दिन पहले ही रिपोर्ट सौंपी थी। उन्होंने कहा, "'मंत्रिमंडल ने आयोग की ओर से वीके शशिकला, डॉक्टर शिवकुमार, तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर और पूर्व मुख्य सचिव राम मोहना राव के खिलाफ जांच करवाने और इनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने संबंधि आयोग कि रिपोर्ट पर कानूनी विशेषज्ञों की राय लेने का फैसला किया है। इसके बाद इसे तमिलनाडु विधानसभा के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।'

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *