• Sun. Apr 21st, 2024

पराजय विजय की आधारशिला है: धर्मेन्द्र

Byadmin

Sep 3, 2022

 
नवोदय विद्यालय सिरमौर में संकुल स्तरीय 2 दिवसीय खो खो प्रतियोगिता संपन्न

रीवा
जवाहर नवोदय विद्यालय सिरमौर रीवा में संकुल स्तर खो खो की मेजबानी 2022-23 का समापन सफलतापूर्वक जवाहर नवोदय विद्यालय सिरमौर रीवा में 1 सितंबर से 2 सितंबर 2022 तक संकुल स्तर खो-खो बालक एवं बालिका अंडर फोर्टीन अंडर-17 अंडर-19 प्रतियोगिता का आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न करवाया गया। प्रतियोगिता का उद्घाटन 1 सितम्बर को गरिमामयी वातावरण में सीएम राइज स्कूल सिरमौर के प्राचार्य दिनेश मिश्रा  के मुख्य आतिथ्य एवं विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य जयकरण प्रजापति की अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।प्रतियोगिता का समापन समारोह के मुख्य अतिथि सिविल अस्पताल सिरमौर के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ श्रीकांत शुक्ला एवं मध्यप्रदेश शासन के अधिमान्य आंचलिक पत्रकार धर्मेन्द्र पाण्डेय की उपस्थिति मे   संपन्न हुआ।

अध्यक्षता विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य ने की।विद्यालय के सपोर्ट शिक्षक इनाम एवं स्पोर्ट्स शिक्षिका रश्मि पटेल द्वारा बताया गया कि इस प्रतियोगिता में कुल 11 नवोदय विद्यालय की टीमों ने हिस्सा लिया जिसमें विभिन्न कैटेगरी वर्ग में कुल 460 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया एवं खिलाड़ियों ने पूरे जोश के साथ खेल को खेल आ एवं दर्शकों ने खेल का आनंद लिया अंडर-19 बालक वर्ग में सिरमौर नवोदय ने दमोह नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया अंडर-19 बालिका वर्ग में सिरमौर नवोदय ने कटनी नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया अंडर 17 बालक वर्ग में रीवा नवोदय ने अनूपपुर नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया अंडर 17 बालिका वर्ग में सिरमौर नवोदय ने सिंगरौली नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया अंडर फोर्टीन बालक वर्ग में कटनी नवोदय ने रीवा नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया अंडर फोर्टीन बालिका वर्ग में रीवा नवोदय ने अनूपपुर नवोदय को हराकर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

सिरमौर एक्सीलेंस स्कूल के पीटी शीलध्वज सिंह  एवं उनकी टीम ने अच्छी ऑफिस सेटिंग के माध्यम से मैच को संपन्न करवाया अभी जवाहर नवोदय विद्यालय सिरमौर रीवा में 36 बालक एवं 36 बालिका खिलाड़ियों का सिलेक्शन रीजनल टीम के लिए हुआ है जोकि 20 सितंबर से लेकर 23 सितंबर तक हरदा एवं विदिशा के लिए हुआ है विद्यालय के सभी शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ ने भरपूर सहयोग दिया एवं मैच को संपन्न करवाया।जवाहर नवोदय विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य जय करण प्रजापति ने खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना के लिए आशीर्वाद दिया एवं खिलाड़ियों को सर्टिफिकेट एवं शील्ड देकर मोटिवेट किया। प्रतियोगिता को संपन्न कराने में सिविल अस्पताल सिरमौर की नर्सिंग ऑफिसर ऋचा पाण्डेय एवं एएनएम उर्मिला तिवारी का सराहनीय भूमिका रही । इस स्पर्धा में अनूपपुर डिंडौरी पन्ना सतना शहडोल सिगरौली उमरिय‍ा दमोह कटनी सीधी सहित कुल दस जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं ने क्लस्टर लेवल खो खो प्रतियोगिता में भाग लिया। लगभग 300 छात्र एवं 190 छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया । स्कॉट के रूप में 17 पुरुष शिक्षको व 13 महिला शिक्षकों नेवी अपना योगदान दिया ।

उल्लेखनीय है कि प्रतियोगिता खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 31 अगस्त को ही सभी टीमें जवाहर नवोदय विद्यालय सिरमौर रीवा में आ गई थी बच्चों में भारी उत्साह था ।प्रतियोगिता को सफल बनाने मे विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य  वरिष्ठ शिक्षक संदीप तिवारी राजेश द्विवेदी चंदन लाल कछुआ प्रभंजन मिश्रा नरेंद्र यादव अनिल कुमार पंकज कुमार ज्योति यादव प्रतिभा यादव इमाम अली रश्मि पटेल वह विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर स्टाफ ने किया ।जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र छात्राओं ने क्लस्टर लेविल खो खो प्रतियोगिता में भाग लिया।सभी बच्चों ने खेल का भरपूर आनंद उठाया और  हार जीत को छोड़कर खेल भावना को सर्वोपरि माना । समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बीएमओ डॉक्टर शशिकांत शुक्ला जी ने शिरकत की व बच्चों को ट्राफी एवं मेडल प्रदान किए ।

इस अवसर पर अधिमान्य पत्रकार श्री धर्मेंद्र पांडे जी भी उपस्थित रहे और उन्होंने अपने ओजस्वी भाषण से बच्चों में नई ऊर्जा एवं जान उत्पन्न करने का प्रयास किया ।  श्री संदीप तिवारी ने भी बच्चों का उत्साहवर्धन किया और यह आवाहन किया की जीत हो या हार सभी परिस्थितियों में हमें एक रूप रहना है और अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते जाना है ।मंच संचालन का कार्य हिंदी शिक्षक श्री नरेंद्र यादव द्वारा  बड़े ही कुशल ढंग से संपादित किया गया ।  खानपान सहायक श्री सोमेश गोलानी उनकी टीम ने सभी को बहुत ही स्वादिष्ट भोजन करवाया । अंत में विद्यालय के प्राचार्य श्री जयकरण प्रजापति ने सभी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें विद्यालय के समस्त शिक्षक एवं स्टाफ का भरपूर सहयोग मिला जिसके कारण कार्यक्रम पूर्ण रूप से सफल रहा उन्होंने एक और प्रत्येक सभी का आभार व्यक्त किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *