• Sat. Jun 22nd, 2024

मध्यप्रदेश की फिल्म पर्यटन नीति व्यवहारिक और व्यापक- प्रमुख सचिव शुक्ला

भोपाल

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने कहा है कि मध्यप्रदेश की फिल्म पर्यटन नीति 2020 वर्तमान आवश्यकता अनुसार व्यवहारिक और व्यापक है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश को नेशनल फिल्म अवार्ड 2020 में मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट से पुरस्कृत किया गया है। प्रमुख सचिव शुक्ला ने बताया कि फिल्म नीति का अध्ययन कर राज्य में फिल्म उद्योग का विकास करने के लिए बिहार राज्य के अधिकारियों का प्रतिनिधि-मंडल मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड के कार्यालय पहुँचा।

बिहार शासन में संचालक कला, संस्कृति एवं युवा दीपक आनंद के नेतृत्व में कंसल्टेंट अनादि शंकर और प्रबंधक गुणा नंद शुक्ला ने टूरिज्म बोर्ड में फिल्म नीति की बारीकियों को जाना। अपर प्रबंध संचालक टूरिज्म बोर्ड विवेक श्रोत्रिय ने फिल्म पर्यटन नीति 2020 का प्रस्तुतिकरण दिया। उप संचालक (फिल्म) उमाकान्त चौधरी ने फिल्म नीति की विस्तृत जानकारी देते हुए नीति निर्माण के लिए आवश्यक कार्यविधि ज्ञान से अवगत कराया। उप संचालक (वित्त) वीरेंद्र खंडेलवाल ने वित्त सम्बन्धी जानकारी एवं अनुदान आवेदन मूल्यांकन प्रक्रिया से भी अधिकारियों को अवगत कराया।

बिहार शासन का कला, संस्कृति एवं युवा विभाग एवं बिहार राज्य फिल्म निर्माण एवं वित्त निगम लिमिटेड द्वारा फिल्म नीति का निर्माण किया जा रहा है। बिहार राज्य में बनायी जा रही फिल्म नीति को व्यावहारिक एवं व्यापक बनाने के लिए मध्यप्रदेश राज्य में निर्मित फिल्म नीति के निर्माण एवं क्रियान्वयन का अध्ययन करने के लिए टीम प्रदेश आई है|

सहायक प्रबंधक श्रीमती अपर्णा आर्य, परियोजना, सहायक सुकिरण यादव और अवनीश यादव उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *