• Thu. Apr 25th, 2024

BJP सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत 9 पर FIR दर्ज, देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा का है मामला

नई दिल्ली
 भाजपा लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे, उनके दो बेटों, सांसद मनोज तिवारी समेत 9 लोगों के खिलाफ झारखंड पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। ये केस दर्ज झारखंड के देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक के मामले की गई है। झारखंड पुलिस के मुताबिक सांसद निशिकांत दुबे, उनके दो बेटों, सांसद मनोज तिवारी, देवघर हवाई अड्डे के निदेशक और अन्य के खिलाफ कथित तौर पर देवघर से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से 'जबरन' मंजूरी लेने के लिए प्राथमिकी दर्ज की है। बताया जा रहा है कि कि भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी उस वक्त दुमका हत्याकांड की पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मिलने जा रहे थे।
 
सुरक्षा प्रभारी सुमन आनंद की शिकायत पर 1 सितंबर को कुंडा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई, जिसमें कहा गया था कि उक्त व्यक्तियों ने एटीसी कक्ष में प्रवेश करके सभी 'सुरक्षा मानकों' का उल्लंघन किया और अधिकारियों पर टेक-ऑफ करने के लिए दबाव डाला। 31 अगस्त को देवघर एयरपोर्ट पर कोई 'नाइट टेक-ऑफ या लैंडिंग सुविधा' नहीं थी।

कुंडा थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने कहा, दोनों सांसदों, निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी और हवाई अड्डे के निदेशक सहित नौ लोगों पर आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की जान या व्यक्तिगत सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कार्य), 447 (आपराधिक अतिचार के लिए सजा), 448 (घर के लिए सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

देवघर डीसी ने प्रधान सचिव, कैबिनेट-समन्वय (नागरिक उड्डयन), झारखंड को दो सितंबर को लिखे पत्र में पूरा मामला बताते हुए बताया कि विमान में सवार होने के बाद पायलट विमान से बाहर आया और एटीसी की ओर चलने लगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *