• Thu. Jun 13th, 2024

पीएम की रेस में ऋषि सुनक काफी पीछे हो गए,5 सितंबर को विजेता की घोषणा

लंदन
 ब्रिटेन (Britain) में कंजर्वेटिव पार्टी के अगले नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के लिए जारी रेस में ऋषि सुनक (Rishi Sunak) काफी पीछे हो गए हैं और अब ऐसी संभावना है कि लिज ट्रस (Liz Truss) जीत सकती है और ब्रिटेन की अगली प्रधानमंत्री होंगी. ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के इस्‍तीफे की घोषणा के एक महीने बाद ऑनलाइन मतदान अगस्‍त में शुरू हो गया था. शुक्रवार शाम 5 बजे वोटिंग की प्रक्रिया खत्‍म हो जाएगी और 5 सितंबर को विजेता के नाम की घोषणा होगी.

हालाँकि, यह स्पष्ट है कि ट्रस के लिए समर्थन बढ़ रहा है. अगस्त के मध्य तक, ट्रस को सबसे अधिक लोकप्रिय माना गया था और कई मतदाताओं ने सुनक की जगह ट्रस को अपना नेता माना था. समाचार एजेंसियों से बात करने वाले कुछ विशेषज्ञों ने कहा कि कई लोगों ने सुनक को एक निर्वाचित नेता के रूप में देखा, लेकिन वे लिज ट्रस को ही अपने नेता के रूप में चुनना चाहते थे. कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि सुनक ने लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में देरी कर दी.

सुनक ने अपने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी

सुनक ने अपने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है और वे अंतिम क्षण तक लड़ाई जारी रखने का ऐलान कर चुके हैं.  “रेडी फॉर ऋषि” प्रचार मुहिम के तहत उनका नया बयान जारी किया गया है. जिसमें उन्‍होंने कहा है कि  किसी के पलने-बढ़ने, परिवार शुरू करने और कारोबार स्थापित करने के लिए ब्रिटेन दुनिया का सर्वश्रेष्ठ देश है और यहां हमारा भविष्य उज्ज्वल नजर आता है, लेकिन हम वहां तभी पहुंच सकते हैं, जब हम चुनौतियों का ईमानदारी और विश्वसनीय योजना के साथ सामना करेंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *