• Thu. Apr 25th, 2024

तलैया में नहाने गई तीन बहनों की डूबने से मौत

 रतलाम
 जिला मुख्यालय से करीब 4 किलोमीटर दूर सागोद रेलवे फाटक के समीप तलैया में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गई । इनमें दो सगी बहनें और एक मामा की लड़की है । तीनों नहाने गए गई हुई थी, तभी तलैया के पानी में डूब गई।

जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय कुमकुम पुत्री सरवन मुनिया निवासी रामनगर, उसकी छोटी बहन 13 वर्षीय पीहू उर्फ पायल व उनकी मामा की लड़की 14 वर्षीय अर्चना पुत्री राम प्रसाद निनामा शुक्रवार दोपहर रेलवे फाटक के समीप स्थित तलैया में नहाने के लिए गई थी। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे नहाते समय तीनों बहने पानी में डूब गई। आसपास के लोगों द्वारा शोर मचाने पर ग्रामीण और पुलिस मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में तीनों बहनों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी । तीनों को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां परीक्षण कर डाक्टर ने मृत घोषित किया ।

जिला अस्पताल पहुंचने पर वाहन से तीनों बहनो को उतारकर डाक्टर से चेकअप कराने के लिए अस्पताल के कर्मचारी को स्ट्रेचर पर ले जाना चाहिए, लेकिन कर्मचारी नहीं मिले! इस पर पुलिसकर्मियों व ग्रामीण तीनो को हाथों से उठाकर डाक्टर के पास ले गए। डाक्टर ने परीक्षण कर तीनों को मृत घोषित किया। कुछ ही देर बाद महापौर प्रहलाद पटेल अस्पताल पहुंचे और अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर जमकर नाराजगी जताई । उन्होंने मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा प्रभाकर ननावरे को फोन कर बताया कि अस्पताल में मरीजों और शवों को ले जाने के लिए कर्मचारी और स्ट्रेचर की व्यवस्था तक नहीं है। लोगों को हाथों में उठा कर मरीजों को वार्डों में ले जाना पड़ता है। इस प्रकार की अव्यवस्था नहीं चलेगी , व्यवस्था में तत्काल सुधार किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *