• Tue. Jul 16th, 2024

कांग्रेस छोड़ने के बाद जम्मू में आज पहली जनसभा करेंगे गुलाम नबी आजाद, कर सकते हैं नई पार्टी की घोषणा

नई दिल्ली
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने हाल ही में कांग्रेस से अपना दशकों पुराना नाता तोड़ लिया था। कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ने के बाद गुलाम नबी आजद आज (रविवार 04 सितंबर) जम्मू में अपनी पहली रैली करने जा रहे हैं। यह रैली कई मायनो में अहम है, क्योंकि आजाद अपनी नई पार्टी की घोषणा भी इस रैला में कर सकते हैं।
 
पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद रविवार सुबह दिल्ली स्थित अपने आवास से जम्मू के लिए रवाना हो गए, जहां वो सैनिक कॉलोनी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, इस रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि इस जनसभा स्थल पर 20,000 से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। तो वहीं, इस रैली में आजाद के साथ कांग्रेस से नाता तोड़ने वाले पूर्व विधायक, पूर्व सांसद और बड़ी संख्या में पंचायती राज संस्थान के सदस्यों, नगर निकाय पार्षदों के भी मौजूद रहने की उम्मीद है। जम्मू में आज होने वाली रैली के बारे में जानकारी देते हुए पूर्व मंत्री जीएम सरूरी ने बातचीत में बताया कि गुलाम नबी आजाद के रविवार सुबह दिल्ली से पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया जाएगा और उनके साथ सैनिक कॉलोनी में जनसभा स्थल तक एक जुलूस भी निकाला जाएगा। आपको बता दें कि सरूरी उन दो दर्जन से ज्यादा विधायकों में शामिल हैं, जिन्होंने आजाद के समर्थन में कांग्रेस से इस्तीफा दिया था।
 
हाल ही में पूर्व सीएम व वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इतना ही नहीं, इस्तीफा देने के साथ-साथ आजाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी जमकर हमला बोला था। तो वहीं, आजाद के इस्तीफे के बाद जम्मू कांग्रेस के कई पूर्व मंत्रियों, पूर्व सांसद और पूर्व विधायकों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *