• Sat. May 18th, 2024

सोमालिया में खाद्य सामग्री के ट्रकों पर अल-शबाब के आतंकियों का हमला

Byadmin

Sep 4, 2022

मोगादिशु
सोमालिया के मध्य में स्थित अर्धस्वायत्त राज्य हिर्शबेले के हिरन में खाद्य सामग्री ले जा रहे ट्रकों को अल-शबाब के आतंकियों ने हमला कर नष्ट कर दिया। इस दौरान आतंकियों ने 18 नागरिकों को मार डाला और ट्रकों को आग लगा दी।

सरकारी समाचार एजेंसी सोन्ना ने बताया कि मारे गए लोग ट्रकों के चालक-परिचालक थे। अल-कायदा से जुड़े आतंकी गिरोह ने एक दशक से ज्यादा समय से सोमालिया की केंद्रीय सरकार से युद्ध छेड़ रखा है। वह सोमालिया में इस्लामिक शरिया कानून लागू करना चाहता है।

सेना और नागरिक ठिकानों को वह लगातार बमबारी और बंदूकों से निशाना बनाता है। गत माह उसने राजधानी के आलीशान हयात होटल पर हमला कर 20 लोगों की हत्या कर दी थी। होटल को आतंकियों से मुक्त कराने में सुरक्षा बलों को 30 घंटे लगे थे।

रूसी ज्वालामुखी की चढ़ाई करते पांच लोगों की मौत
यूरेशिया के सबसे ऊंचे सक्रिय ज्वालामुखी की चढ़ाई करते पांच लोगों की दुर्घटना में मौत हो गई। बचावकर्मी दो घायलों को बचाने के प्रयास में जुटे हैं। रूसी समाचार एजेंसी ने कमचटका क्षेत्र के अभियोजन कार्यालय के हवाले से बताया कि 4750 मीटर ऊंचे क्लाइयुचेव स्कावा ज्वालामखी पर चढ़ने के प्रयास के दौरान केवल 500 मीटर दूरी पर यह हादसा हुआ। चढ़ाई करने वाले सभी लोग रूसी थे। इस हादसे के ज्यादा विवरण की प्रतीक्षा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *