• Tue. Jul 16th, 2024

कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच झड़प

Byadmin

Sep 4, 2022

दिल्ली
महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को घेरने के लिए एक तरफ कांग्रेस आज दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी रैली आयोजित करने वाली है, तो दूसरी तरफ पार्टी छोड़ने के बाद गुलाब नबी आजाद आज जम्मू में शक्ति प्रदर्शन करने वाले हैं। जम्मू के सैनिक फार्म में वह अपनी पहली जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान वह अपनी नई पार्टी का एलान भी कर सकते हैं। वहीं कांग्रेस की 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी संबोधित करेंगे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने बताया कि मुख्यालय से बस चलेंगी। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता मुख्यालय से बस में बैठकर रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे।

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया
महंगाई के खिलाफ मार्च कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। प्रदर्शनकारी बंगा भवन से अकबर रोड स्थित एआईसीसी मुख्यालय की ओर जा रहे थे, तभी पुलिस ने बैरीकेटिंग उनका रास्ता रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

 

अधीर रंजन की पुलिस के साथ झड़प
कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ पुलिस की झड़प की खबर है। वह रैली स्थल तक मार्च निकालने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसके बाद कांग्रेस समर्थक पुलिस से भिड़ गए। हालांकि, बाद में पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को रैली स्थल पर छोड़ दिया।

 

शहजाद पूनावाला का तंज- एक अनार, पांच बीमार
कांग्रेस की हल्ला बोल रैली से पहले भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, अब नासा ने कांग्रेस से यह पूछने के लिए संपर्क किया है कि वे एक असफल रॉकेट को बार-बार लॉन्च करने का प्रबंधन कैसे करते हैं। उन्होंने कहा, राहुल रीलॉन्च सीजन 5 आज "हल्ला बोल" के साथ शुरू हो रहा है। यहां तक कि ममता दी, केसीआर, अरविंद केजरीवाल और नीतीश जी भी 'मैं हूं ना' स्क्रीन पर हिट। एक अनार (कुर्सी), 5 बीमार।

 

राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त: राहुल गांधी
कांग्रेस की हल्ला बोल रैली से पहले राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, 'राजा मित्रों की कमाई में व्यस्त प्रजा महंगाई से त्रस्त। आज, लोगों को जरूरत का सामान खरीदने से पहले भी दस बार सोचना पड़ रहा है। इन तकलीफों के लिए सिर्फ प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं। हम महंगाई के खिलाफ आवाजें जोड़ते जाएंगे, राजा को सुनना ही पड़ेगा।"

 

रमेश ने मोदी सरकार पर साधा निशाना
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने बताया कि आज जनता के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है। इस रैली से असंवेदनशील मोदी सरकार को संदेश भेजना चाहते हैं कि महंगाई व बेरोजगारी से जनता त्रस्त है, इसका समाधान निकाला जाना चाहिए।

 

रामलीला मैदान पहुंचने लगे कार्यकर्ता
ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने बताया कि मुख्यालय से बस चलेंगी। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता सुबह करीब 10 बजे पार्टी मुख्यालय से बस में बैठकर रामलीला मैदान के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी भी उसी बस में बैठकर रैली में जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *