• Thu. Jun 13th, 2024

लिंगायत संत ने ऑडियो क्लिप में नाम आने के बाद की आत्महत्या

बेलागवी
 कर्नाटक के बेलगावी जिले के नेगीनाहला गांव में गुरु मदीवलेश्वर मठ के पुजारी बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि वह सेक्स स्कैंडल में अपना नाम घसीटे जाने से काफी आहत थे। इसकी जनकारी पुलिस सूत्रों ने सोमवार को दी।

दरअसल, यौन शोषण पर चित्रदुर्ग मठ में महिलाओं और लड़कियों के बीच कथित बातचीत वाली एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि दोनों महिलाओं ने चर्चा में मृतक बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी का नाम लिया था, जिससे उनकी प्रतिष्ठा और सम्मान पर ठेस पहुंची।

मठ के भक्तों ने बेलगावी जिले के बाइलाहोंगला के पुलिस उपाधीक्षक के पास शिकायत दर्ज कराई और लिंगायत संतों को निशाना बनाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने बताया कि बसवा सिद्धलिंग स्वामीजी रविवार देर रात तक श्रद्धालुओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने अपने भक्तों से कहा कि उन्हें कथित ऑडियो में अपना नाम सुनकर काफी दुख पहुंचा है। यह बेहद अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि अब जीने का मन नहीं कर रहा है।

घटना का पता सोमवार की सुबह लगा।

पुलिस ने कहा कि वे स्वामीजी के सुसाइड नोट की तलाश कर रहे हैं, ताकि आत्महत्या के सही कारणों का पता चल सके। आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *