• Sun. May 19th, 2024

टाटा ग्रुप के शेयर ने दिया 750 फीसद से अधिक रिटर्न

Byadmin

Sep 5, 2022

नई दिल्ली
टाटा समूह के कुछ शेयर भारत में मल्टीबैगर शेयरों की सूची में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले एक साल में शेयरधारकों के पैसे को दोगुना कर दिया है। लेकिन, ऑटो स्टॉक ने पिछले एक साल में 750% से अधिक रिटर्न दिया

निफ्टी 50 और बीएसई सेंसेक्स ने पिछले एक साल में 1.25 फीसदी का रिटर्न देने के बावजूद टाटा समूह के सभी शेयरों ने इस अवधि में अल्फा रिटर्न दिया है। वास्तव में, टाटा समूह के कुछ शेयर भारत में मल्टीबैगर शेयरों की सूची में शामिल हैं। Automotive Stampings, TTML और Indian Hotel के शेयर ऐसे Tata के शेयरों में से एक हैं, जिन्होंने पिछले एक साल में शेयरधारकों के पैसे को कम से कम दोगुना कर दिया है। हालांकि, ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग्स एंड असेंबलीज लिमिटेड के शेयर अपवाद हैं। इस मल्टीबैगर ऑटो स्टॉक ने पिछले एक साल में 750 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है।

पिछले एक महीने में टाटा समूह का यह शेयर लगभग ₹410 से बढ़कर ₹477.70 के स्तर पर पहुंच गया है, जिससे इसके शेयरधारकों को 14.96 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिला है।  हालांकि, YTD समय में, इस मल्टीबैगर स्टॉक ने -27.23 प्रतिशत रिटर्न दिया है । पिछले 5 वर्षों में, यह मल्टीबैगर टाटा स्टॉक लगभग ₹70 से ₹477 तक बढ़ गया है, जिससे इसके धैर्यवान निवेशकों को लगभग 535 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। पिछले एक साल में इसने 751 फीसद से अधिक की उड़ान भरी है।

ऑटोमोटिव स्टैम्पिंग ऑटो स्टॉक टाटा समूह की कंपनियों में से एक है, जो एक स्मॉल-कैप स्टॉक है जिसका वर्तमान मार्केट कैप लगभग ₹800 करोड़ के करीब है। यह एनएसई और बीएसई दोनों पर ट्रेड के लिए उपलब्ध है।  मल्टीबैगर स्टॉक वर्तमान में 12.38 के पीई मल्टीपल पर खड़ा है, जबकि सेक्टर पीई 31 से थोड़ा अधिक है। इस मल्टीबैगर टाटा स्टॉक का 52-सप्ताह का उच्च स्तर ₹925.45 है, जबकि इसका 52-सप्ताह का निचला स्तर NSE पर ₹54.05 प्रति शेयर है।

– डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *