• Thu. Jun 13th, 2024

शिक्षक दिवस पर हुआ शिक्षको का सम्मान

Byadmin

Sep 5, 2022

भिंड-लहार
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मनीष विद्यापीठ स्कूल में हुआ शिक्षक दिवस का आयोजन। 5 सितम्बर को हम सभी लोग शिक्षक दिवस के रूप में मनाते है क्योंकि आज के ही दिन हमारे पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी का जन्म हुआ था। किन्तु वे अपने जीवन में कभी भी जन्मदिन नहीं मानते थे उनके जब शिष्य ने उनके जन्म दिन मनाने की बात कही परंतु उन्होंने कहा कि मैने देखा है कि एक शिक्षक अपना सम्पूर्ण जीवन अपने शिष्य के अच्छे जीवन को बनाने में लगा देता हैं इसलिए तुम चाहो तो मेरा जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मानो और सभी शिक्षकों को सम्मान दो। और उसी दिन से 5 सितंबर शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाने लगाया।

इसी के अंतर्गत आज मनीष विद्यापीठ स्कूल पुरानी गल्ला मण्डी में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया जिसमें कार्यक्रम में अतिथि के रूप में लहार अनुविभाग अधिकारी श्री R.A. प्रजापति, डॉ. एस. के. कपूर प्राचार्य शासकीय कॉलेज लहार, प्रोफेसर ब्रह्मानंद शर्मा, शिक्षक पवन पहाड़िया, अरबिंद श्रीवास्तव B.A.C., संजय वर्मा शिक्षक, एवम सीनियर शिक्षकों में डॉ. गुलाब सिंह जी, हरीशंकर हिंनारिया, जयनारायण शाक्य, राममोहन सिंह, पुष्पेंद्र मुङोतिया, विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इनके अलावा विद्यालय की शिक्षक, शिक्षिकाएं एवम पुर्व शिक्षक भी उपस्थित रहे। शिक्षकों के अलावा पत्रकार बंधु भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।विद्यालय प्रबंधन समिति के संस्थापक श्री महेश महते जी विशेष रूप से उपस्थित रहे। सर्वप्रथम कार्यक्रम के अतिथियों, सीनियर शिक्षकों एवम विद्यालय की शिक्षकाओ/ शिक्षक ने माँ सरस्वती और डॉ सर्वपल्ली राधकृष्णनन की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजन अर्चन किया गया।

 के पश्चात कार्यक्रम में सभी विद्यालय की शिक्षकाओ/ शिक्षकों के द्रारा आज के शिक्षक दिवस के अवसर पर अपनी जानकारी सभी के साथ शेयर की , इसी क्रम में अतिथियों का भी उदबोधन हम सभी को प्राप्त हुआ, प्रबंधन समिति सचिव एडवोकेट सुमित महते, संचालिका अनीता बड़ेलाल महते, समिति सदस्य दिलीप महते, सूर्यकांत त्रिपाठी, आदित्य त्रिपाठी, अभिनव त्रिपाठी, मोहित त्रिपाठी एवम श्यामू त्रिपाठी की द्रारा सभी अतिथियों, वरिष्ठ शिक्षकों एवम विद्यालय की शिक्षक/ शिक्षकाओ को श्री फल, डायरी और पेन देकर उन्हें सम्मनित किया गया।

कार्यक्रम में मंच संचालन विद्यालय के समिति सचिव सुमित महते ने किया । अंत में आभार प्रदर्शन विद्यालय की संचालिका अनीता बड़ेलाल महते ने किया और सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *