• Sat. May 18th, 2024

कुपोषित बच्ची का वीडियो वायरल, शिवराज ने लिया एक्शन

Byadmin

Sep 5, 2022

सतना
मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक कुपोषित बच्ची मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर कुपोषित बच्ची का वीडियो भी वायरल हो रहा है।जानकारी के मुताबिक जिले के चित्रकूट अंतर्गत आने वाले सुरंगी टोला की एक बच्ची का गंभीर रूप से कमजोर स्वास्थ्य का वीडियो वायरल होने पर आनन-फानन में महिला एवं बाल विकास की टीम गांव पहुंच गई। यहां से कुपोषित बच्ची को नजदीक के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया ।
महिला बाल विकास सतना के जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह ने बताया कि चित्रकूट के वार्ड क्रमांक 13 के अंतर्गत आने वाला सुरंगी टोला सेक्टर में सोमवती नामक बालिका को महिला बाल विकास की सेवाओं के साथ दो बार जुलाई 2019 और नवंबर 2020 में एनआरसी सामुदायिक केंद्र मझगवां में भर्ती कर उपचार किया गया है। 7 साल की बच्ची का जन्म 2015 में हुआ था।

 

नाना के घर में रहती है सोमवती

कुपोषित बच्ची अपने नाना के घर में रहती है। इसके नाना और मौसी मजदूरी करते हैं। बताया गया है कि चित्रकूट के वार्ड-13 में ज्यादातर निवासी अनुसूचित जनजाति के लोग है। गांव की जनसंख्या 580 है। बताया गया है कि इस वार्ड के आंगनबाड़ी केंद्र में 5 वर्ष तक के बच्चों की कुल संख्या 54 है। मझगवां ब्लॉक के महिला एवं बाल विकास की चित्रकूट-1 परियोजना में 5 वर्ष तक के कुल 15875 हैं।

 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट में क्या कहा

खबर लगते ही सीएम शिवराज सिंह के ऑफिस ऑफ द शिवराज सिंह के ट्विटर हैंडल से निर्देश दिए गए। ट्वीट में कहा गया कि बेटी सोमवती को जिला कलेक्टर सतना द्वारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उसकी देखभाल की व्यवस्था की गई है। बिटिया को पूर्ण स्वास्थ्य लाभ दिया जाएगा और उसके उचित पालन पोषण की व्यवस्था भी होगी।
इस मामले में जांच के लिए सोमवार को भोपाल से संचालक स्तर के अधिकारी के आने की खबर है। कहा जा रहा कि अतिरिक्त संचालक महिला एवं बाल विकास राजपाल कौर दीक्षित सतना मामले में जांच करने आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *