• Sat. Jun 22nd, 2024

बेंगलुरु में बाढ़ से निपटने CM बोम्मई ने 300 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का किया ऐलान

बेंगलुरु

देश के कई राज्य इस समय मानसूनी बारिश के प्रभाव से जूझ रहे हैं। दक्षिणी राज्यों केरल और कर्नाटक में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में जल-जमाव और बाढ़ आ गई है। बेंगलुरु में मूसालाधार बारिश की वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में आई बाढ़ से निपटने के लिए 300 करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया है। वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड और ओडिशा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आज और कल इन राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

 

बेंगलुरु में मूसालाधार बारिश की वजह से कई इलाकों में लबालब पानी भरा हुआ है। सड़कें दरिया बनी हुई है और कई गाड़ियां जलमग्न हैं। कई बिजी रोड्स पर सड़कों पर तेज बहाव में पानी बह गए। बाढ़ के बाद वॉटर लॉगिंग की समस्या भी पैदा हुई। इसकी वजह से लोग घंटों तक ट्रैफिक में फंसे रहे।

बेंगलुरू में बाढ़ से निपटने के लिए 300 करोड़ जारी

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में आई बाढ़ से निपटने के लिए 300 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। बोम्मई ने एक बयान जारी कर कहा कि फंड का इस्तेमाल सड़कों, ट्रांसफार्मर, बिजली के खंभों और स्कूलों जैसे बुनियादी ढांचों की मेनटेंस के लिए किया जाएगा। बताया जा रहा है कि वाटर ड्रेन के निर्माण के लिए कुल 1500 करोड़ रुपये अलग रखे गए हैं। बाढ़ का प्रभाव कम होने के बाद वाटर ड्रेन के निर्माण का काम शुरू किया जाएगा।

उत्तराखंड में येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में आज से बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और तीव्र बारिश हो सकती है। चार को भी सभी पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना है। अलर्ट को देखते हुए शासन-शासन और एनडीआरएफ पूरी तरह मुस्तैद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *