• Sat. May 18th, 2024

कांग्रेस पर सीएम बोम्मई का आरोप, कहा- बेंगलुरू की ऐसी हालत के लिए पिछली सरकार की नीतियां जिम्मेदार

Byadmin

Sep 6, 2022

बेंगलुरू
बेंगलुरू में बीते कुछ दिनों से लगातार हुई भारी बारिश से शहर का बुरा हाल हो गया है। बेंगलुरू में जगह-जगह पानी भर गया है। जिसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानियों के सामना करना पड़ रहा है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य में मौजूदा स्थिति के लिए पिछली कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। सीएम बोम्मई ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि यह कांग्रेस सरकार के खराब प्रशासन का परिणाम है।

संकट में नहीं है बेंगलुरु- सीएम बोम्मई
सीएम बोम्मई ने कहा कि बीते कुछ दिनों में कर्नाटक खासकर बेंगलुरु में अभूतपूर्व बारिश हुई है। इस तरह की बारिश पिछले 90 वर्षों में नहीं हुई है। जिसके चलते शहर में पानी भर गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी धारणा है कि पूरा बेंगलुरु संकट में है। परन्तु यह सच नहीं है। उन्होंने कहा कि जलभराव की समस्या दो क्षेत्रों में है। जहां से पानी को निकाला जा रहा है।

सीएम बोम्मई ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
सीएम बोम्मई यहीं नहीं रुके उन्होंने बेंगलुरु की मौजूदा स्थिति के लिए पिछली कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि यह पिछली कांग्रेस सरकार के कुशासन और पूरी तरह से अनियोजित प्रशासन के कारण हुआ। बेंगलुरू में जलभराव की समस्या कांग्रेस सरकार के खराब प्रशासन का परिणाम है। उन्होंने झीलों को बनाए रखने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर में जलभराव की समस्या से निपटने के लिए प्रशासन चौबीसों घंटे काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि समस्याओं के समाधान के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं।

कर्नाटक सरकार ने किया राहत पैकेज का एलान
सीएम बसवराज बोम्मई ने आगे कहा कि हमने इसे एक चुनौती के रूप में लिया है। हमारे अधिकारी, इंजीनियर, कार्यकर्ता और एसडीआरएफ टीम चौबीसों घंटे काम कर रही है। हमने बहुत सारे अतिक्रमणों को हटा दिया है और हम उन्हें हटाना जारी रखेंगे। सीएम ने कहा कि हमने अधिकांश स्थानों पर पानी निकालना शुरू कर दिया है। हमने बेंगलुरु में पानी की निकासी के लिए 1,500 करोड़ रुपये दिए हैं, जबकि अन्य 300 करोड़ रुपये अतिक्रमण हटाने के लिए दिए हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भविष्य में पानी का प्रवाह कोई बाधा न बनें।

लोगों ने लिया ट्रैक्टर का सहारा
बता दें कि बेंगलुरु के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को जलभराव की वजह से ट्रैफिक जाम हो गया है। भारी जलभराव के कारण शहर के एक प्रमुख मार्ग मराठाहल्ली-सिल्क बोर्ड रोड के बाहरी रिंग रोड पर यातायात धीमें चलता दिखाई दिया। इस बीच, बेंगलुरु में आईटी कंपनियों में नौकरी करने वाले लोगों ने अपने ऑफिस पहुंचने के लिए ट्रैक्टरों का सहारा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *