• Sat. Feb 24th, 2024

एशिया कप 2022 में आज टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला, श्रीलंका से होगा सामना

नई दिल्ली
 
टीम इंडिया को आज एशिया कप 2022 के अपने सुपर 4 के दूसरे मैच में श्रीलंका से भिड़ना है। ये मुकाबला टीम इंडिया के लिए करो या मरो का होगा। अगर भारतीय टीम इस मैच को हार जाती है तो टूर्नामेंट के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी, जबकि मुकाबला जीतने पर टीम फाइनल में पहुंचने के करीब होगी। भारत को सुपर 4 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत और श्रीलंका के बीच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में सुपर 4 का तीसरा मुकाबला आज यानी 6 सितंबर को शाम साढ़े 7 से खेला जाएगा। श्रीलंका की टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया था। ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा, जहां श्रीलंका की टीम का मनोबल सातवें आसमान पर होगा, जबकि भारतीय टीम थोड़ा दबाव महसूस करती नजर आ सकती है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में जीत से शुरूआत की थी। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, जबकि लीग स्टेज के दूसरे मैच में हॉन्ग कॉन्ग को हराया था। हालांकि, सुपर 4 के पहले मैच में भारत को हार मिली थी। भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता ये है कि इस मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी। श्रीलंका के खिलाफ मैच में कुछ बदलाव हमको देखने को मिल सकते हैं।     

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम में तीन बदलाव हुए थे। दीपक हुड्डा, रवि बिश्नोई और हार्दिक पांड्या को मौका मिला था, जबकि दिनेश कार्तिक, आवेश खान और रविंद्र जडेजा बाहर हुए थे। पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए एक बार फिर से टीम में बदलाव होने की संभावना है। अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है, जो रिजर्व से जडेजा के रिप्लेसमेंट के तौर पर जुड़े हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *