• Sat. Dec 9th, 2023

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों से किया वर्चुअली संवाद

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रतलाम और अनूपपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद किया। उनके द्वारा प्रत्येक सोमवार को प्रदेश के कोई भी दो जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल पर संवाद कर अस्पताल की व्यवस्थाओं और उपचार की जानकारी प्राप्त करने का सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है। इसी कड़ी में उन्होंने भर्ती मरीजों से संवाद किया।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अनूपपुर जिला चिकित्सालय में भर्ती सूरज कुमार, भवन सिंह, श्रीमती शकुंतला चौधरी, श्रीमती नीलू यादव, श्रीमती रामबाई और श्रीमती दुर्गा केवट से वर्चुअली संवाद किया। उन्होंने अस्पताल में मिलने वाले उपचार के संबंध में भर्ती मरीजों से पूछा कि उन्हें किसी प्रकार के पैसे तो नहीं देने पड़ते। मरीजों ने बताया कि दवाई और जाँच आदि के लिए पैसे नहीं देना पडते हैं। दवाइयाँ अस्पताल से नि:शुल्क मिलती है। बाजार से खरीदने की जरूरत नहीं पड़ती है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला अस्पताल रतलाम में भर्ती श्रीमती शकुंतला, उमेश सिंगाड, रवि पवार और 12 वर्षीय मनीषा के परिजन से बात की। मनीषा के परिजन ने बताया कि मनीषा की तबीयत में सुधार है और जरूरी खून की जाँच करवाई गई हैं। रवि पवार ने बताया कि उनके स्वास्थ्य में भी सुधार हुआ है। सीटी स्केन और सोनोग्राफी जाँच गई है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि सीटी स्केन, सोनोग्राफी सहित अन्य कई प्रकार की जाँच की सुविधा शासकीय अस्पताल में उपलब्ध हैं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में जरूरी उपकरणों और अन्य व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए सम्पूर्ण काया-कल्प अभियान प्रारंभ किया गया है। रतलाम के सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर ननावरे, जिला चिकित्सालय सिविल सर्जन डॉ. आनंद चंदेलकर और अनूपपुर के सीएमएचओ डॉ. एससी राय जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. एसआरपी द्विवेदी ने अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में मंत्री डॉ. चौधरी को अवगत कराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *