• Sun. Apr 21st, 2024

कोडरमा: वाटरफाल में डूबे तीन छात्रों में नहीं मिला एक का शव, तलाश जारी

Byadmin

Sep 6, 2022

कोडरमा
कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र अंतर्गत वृंदाहा जलप्रपात में सोमवार को नहाने गए कक्षा 10वीं के तीन छात्रों में एक का शव अभी तक निकल नहीं पाया है। देर शाम दो छात्रों का निखिल कुमार सिंह (15) पिता- उमेश सिंह, रोहित राणा (16), पिता रामचंद्र राणा का शव निकाल लिया गया था। वहीं अंश कुमार (15), पिता प्रिंस भाटिया का शव निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

तिलैया थाना प्रभारी रामनारायण ठाकुर दलबल के साथ सुबह ही घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वहीं, एक शव को निकालने के लिए गोताखोरों को बुलाया गया है। वाटरफाल में जहां पहाड़ी से पानी गिरता है, वहां काफी गहरा है। साथ ही अंदर छोटे-बड़े पत्थर होने के कारण वहां भी शव के फंसे होने की संभावना रहती है। दो वर्ष पूर्व भी यहां डूबे तीन शवों को निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। अंश कुमार की बाइक, चप्पल व कपड़ा फाल के बाहर ही पड़ा है। घटनास्थल पर अंश के परिवारवाले व शुभचिंतक पहुंचे हुए हैं। इनका रो-रोकर बुरा हाल है।

मैच खेलने की बात कहकर निकले थे छात्र
उल्लेखनीय होगा कि सोमवार की सुबह तीनों बच्चे घर से मैच खेलने की बात कहकर निकले थे। माना जा रहा है कि यह घटना सोमवार की सुबह करीब 11 बजे की है। वाटरफाल सुनसान जगह पर होने व यहां मोबाइल नेटवर्क नहीं होने के कारण लोगों की घटना की जानकारी देर से मिली थी।

हर वर्ष हो रही घटनाएं
वृंदाहा वाटर फाल में लोगों की आवाजाही बढ़ी तो डूबने की घटनाएं भी बढ़ने लगी है। प्रशासनिक पदाधिकारियों द्वारा फाल के मुख्य क्षेत्र को संवेदनशील बताकर लोगों को वहां जाने से लगातार मना किया जाता रहा है। बावजूद लोग नहाने के लिए वहां तक चले जाते है। पिछले तीन-चार वर्षों में यहां 10 से ज्यादा लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। पूर्व में भी एक बार तीन बच्चों के डूबने की घटना के दो दिन बाद शव बरामद किया जा सका था। बारिश के मौसम में फाल के बहाव तेज होने से आसपास का क्षेत्र नहाने के लिहाज से काफी खतरनाक हो जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *